umariya Accident: उमरिया बस हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये मुआवजा का ऐलान

0
45

उमरिया बस हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये मुआवजा का ऐलान

उमरिया : सीएम शिवराज के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे ग्रामीणों से भारी बस का टायर फटने की वजह से एक्सीडेंट हो गया। जिसके चलते मौके पर ही 4 लोगों की मौत हो गई। तो वही कुछ लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। जिससे मिलने के लिए आज महामहिम राज्यपाल मंगूभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उमरिया के जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने दुर्घटना में मृतक व्यक्तियों के परिजनों और घायलों से मुलाकात कर हाल चल पूछा। इस दौरान सीएम ने चिकित्सकों को सख्त निर्देश दिए। साथ ही घायलों का समुचित उपचार किया जाने तथा उन्हें बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराया जाने की बात कही। इसके बाद सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता राशि के रूप में देने के आदेश अफसरों को दिए। इसके साथ ही मृतक के परिजनों को योग्यतानुसार सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है.

ओवर ब्रिज पर हुआ हादसा

बता दें कि यह हादसा आज सुबह उमरिया जिले के घंगरी स्थित नेशनल हाइवे ओवर ब्रिज पर हुआ। वही इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। जिसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार यह हादसा टायर फटने की वजह से हुई है। जिसके चलते सड़क पर लंबा जाम हो गया। इस जाम को खुलवाने के लिए पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी।

कांग्रेस नेताओं ने मुआवजे की मांग 

इस दौरान दुर्घटना स्थल पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता, अध्यक्ष अजय सिंह, त्रिभुवन प्रताप सिंह, रघुनाथ सोनी, हीरेश मिश्रा सहित अन्य नेताओं ने सरकार से 10-10 लाख मुआवजे की मांग की। इस दौरान अजय सिंह ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सरकार से प्रत्येक मृतक के आश्रित को तत्काल राहत के रूप में 10-10 लाख और शासकीय नौकरी के साथ घायलों को 5-5 लाख रुपये देने की मांग की है। इस दुर्घटना में अब तक 3 लोगों की मौत हो गई है। तो वही 20 से अधिक होगा घायल है, इनमे कुछ की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है ।