छत्तीसगढ़ में आज 40 पॉजिटिव केस आए सामने, 52 मरीजों ने कोरोना को दी मात

0
112

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Today Corona cases in Chhattisgarh) में आज 40 कोरोना केस सामने आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3065 पहुंच गई है। वहीं 52 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। राहत की बात है कि छत्तीसगढ़ का रिकवरी रेट काफी अच्छा है। इसी का नतीजा है अब तक प्रदेश में 2414 ठीक कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को मात देकर घर लौट चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग (Chhattisgarh Health Department) की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक आज 40 कोरोना सक्रमितों की पहचान की गई है। इसमें सर्वाधिक 8 मरीज कांकेर से मिले हैं। कांकेर के कोरोना के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां कुल 66 संक्रमित हैं, जिसमें 51 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वर्तमान में यहां कोरोना के केवल 15 एक्टिव मरीज हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ में राजधानी कोरोना संक्रमितों का नया हॉटस्पॉट बन गया है। यहां दिनोंदिन बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। राजधानी में आज 7 नए कोरोना के केस मिले। इसी के साथ यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या 380 तक पहुंच गई है। हालांकि, राहत की बात है कि 204 डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट चुके हैं।

रायपुर बीजेपी सांसद सुनील सोनी के पीएसओ भी कोरोना संक्रमित हो गए। सांसद सुनील सोनी के पीएसओ की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आज पॉजिटिव आयी। इसके बाद सांसद सुनील सोनी और उनका परिवार होम क्वारंटाइन में चले गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक बिलासपुर व बलरामपुर से 6-6, दंतेवाड़ा से 5, जगदलपुर व नारायणपुर से 3-3, राजनांदगांव से 2 संक्रमित की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में विगत रात 12 और कोरोना पोसोटीवे की जानकारी दी गई है। इसमें राजनांदगांव और रायगढ़ से 5-5, दुर्ग और कवर्धा से 1-1 की पहचान की गई थी।