शिविर लगाकर करें बिजली बिलों की समस्या का समाधान

0
106

इंदौर। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने रेसीडेंसी कोठी इंदौर में सांवेर क्षेत्र के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में प्रमुख रूप से गेहूं ख़रीदी की समीक्षा की। मंत्री तुलसीराम सिलावट ने निर्देश दिए है कि बारिश के मद्देनज़र गेहूं खुले में नहीं रहे। ख़रीदा गया समस्त गेहूं भंडार गृहों में पहुंचाएं और उस हर एक किसान जिसे ख़रीदी के लिए एस.एम.एस भेजा गया है उससे गेहूं ख़रीदा जाए। साथ ही किसानों को भुगतान में तत्परता दिखाई जाए।

विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे
बैठक में सी.ई.ओ जिला पंचायत रोहन सक्सेना, एस.डी.एम. रजनीश श्रीवास्तव, तहसीलदार सांवेर तपीश पांडे, तहसीलदार पल्लवी पुराणिक, इंदौर प्रीमियम कोआपरेटिव बैंक के के.सी. खरे सहित पी.एच.ई, लोकनिर्माण, ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए
मंत्री तुलसी सिलावट ने बैठक में विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सांवेर क्षेत्र के गांवों में बिजली बिल से सम्बंधित समस्याओं का निराकरण शिविर लगाकर करें। इस दौरान कोरोना से सुरक्षा के संबंध में सभी मापदंडों का पालन अवश्य करें। जहां कहीं भी ट्रांसफॉर्मर डी.पी. जली हुई है उन्हें तत्काल बदला जाए। टूटे हुए खंबे बदले जाएं साथ ही कहीं पर भी तार झूल रहे हैं तो उन्हें दुरुस्त किया जाए। इस कारण से कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए।

निर्माण कार्यों का अवलोकन करेंगे
बैठक में ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा बताया गया कि सांवेर क्षेत्र में 11 सड़कें बनायी जा रही हैं। मंत्री सिलावट ने कहा कि वे शीघ्र ही ग्रामीण क्षेत्र का दौरा कर सभी निर्माण कार्यों का अवलोकन करेंगे। मंत्री सिलावट ने बैठक में उपस्थित एस.डी.एम. और तहसीलदारों से कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में किसानों की समस्याओं का तत्परता पूर्वक निराकरण करें।