शिवराज सरकार का भिंड में चला बुलडोजर,दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री के घर के सामने बना अतिक्रमण भी हटाया

0
109

बीते कई महीनों से शांत रहे शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) सरकार के बुलडोजर की गरज एक बार फिर सुनाई देने लगी है. प्रशासन के बुलडोजर ने सड़क किनारे किए गए अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण को हटाया.अतिक्रमण हटाते समय कुछ लोगों ने विरोध भी किया.विरोध करने वालों को प्रशासन ने बलपूर्वक हटाकर अतिक्रमण विरोधी कार्यवाही को जारी रखा.इस दौरान प्रशासन ने एक दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री की दुकान भी धवस्त कर दी.

भिंड में कहां-कहां से हटाया अतिक्रमण

दरअसल भिंड नगर पालिका में बाईपास और शहर की सड़कों के किनारे दुकानदारों द्वारा स्थायी और अस्थायी तौर पर अतिक्रमण कर लिया गया था. इससे वाहनों से आवाजाही में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.इसकी वजह से नगर पालिका प्रशासन ने ठहराव प्रस्ताव पास कर अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की.इसमें प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा नगर पालिका अमला और भारी पुलिस बल के साथ ट्रैफिक पुलिस भी मौजूद रही.

वहीं भिंड के एसडीएम उदय सिंह सिकरवार के अतिक्रमण हटाने की शुरुआत शास्त्री चौराहे से शुरू होकर भारौली बाईपास तक पांच घंटे तक चली.नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी मुहिम के अंतर्गत सड़क किनारे अतिक्रमण कर लगाए गए टिन सेड, साइन बोर्ड के अलावा पक्के अतिक्रमण को भी हटाया गया. अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान प्रशासनिक अमले को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. अतिक्रमण बिरोधी मुहिम में बाधा बन रहे विरोधियों को प्रशासन ने बलपूर्वक खदेड़ कर अतिक्रमण मुहिम को देर शाम तक जारी रखा.अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत भारौली बाईपास पर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजकुमार कुशवाहा के गन हाउस और क्लीनिक के सामने बनाए गए पक्के अतिक्रमण को भी तहस-नहस कर दिया गया.

इन अधिकारियों ने दिया सहयोग

अतिक्रमण विरोधी मुहिम में भिंड एसडीएम उदय सिंह सिकरवार, नगर पालिका सीएमओ वीरेंद्र तिवारी, ट्रैफिक पुलिस और जिला पुलिस के अधिकारी और जवान मौजूद रहे.