एक साल से बंद एक्सप्रेस-वे का सर्विस रोड आज से खुलेगा पंडरी बस स्टैंड तक

0
313

रायपुर. चर्चित एक्सप्रेस वे सड़क डैमेज हो जाने के बाद से सर्विस रोड भी बंद है। पिछले साल दशहरा-दिवाली के समय शहर के लोगों की सुविधा के लिए खोल दिया गया था। इसके बाद फिर से बंद कर दिया गया। अब इस सड़क के पांचों ओवरब्रिज के खराब हिस्से को तोड़ा जा चुका है और तेलीबांधा तरफ से दोबारा निर्माण भी चालू हो चुका है।

मंगलवार को पीडब्ल्यूडी के संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय (Vikas Upadhyay) ने अफसरों को मौके पर बुलाकर जायजा लिया। इसके बाद शहर के लोगों की सुविधा के लिए स्टेशन से पंडऱी बस स्टैंड तक सर्विस रोड को खोलने का निर्णय लिया। यह सड़क अब बुधवार की सुबह से आम लोगों के लिए खुल जाएगी।

पिछली सरकार में 350 करोड़ की लागत से एक्सप्रेस-वे सड़क स्टेशन से शदाणी दरबार तक छोटी रेल लाइन पर बनी थी। यह सड़क फुंडहर के पास एयरपोर्ट और नवा रायपुर जाने वाली सड़क में जुड़ती है। सड़क बनाते समय यह तर्क दिया गया कि छोटी रेल लाइन पर सड़क बनने से पुराने रायपुर से लोग नवा रायपुर तक 15 से 20 मिनट में आवाजाही कर सकेंगे, लेकिन यह सुविधा आज तक लोगों को नहीं मिली।

इसका कारण है कि 2018 में यह सड़क ट्रैफिक चालू होने से पहले ही उसके ओवरब्रिज की एक्सप्रेस रोड धसकने लगी थी। इसे दोबारा निर्माण कराने के लिए तोड़ा जा चुका है। इस वजह से सर्विस रोड भी ब्लाक कर दी गई है।

अफसरों को मौके पर बुलाया गया
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने शहर के लोगों की दिक्कतों को देखते हुए फिर एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड को आम लोगों के लिए खोलने की पहल की है। उन्होंने मौके पर राज्य सड़क विकास निगम के अफसरों को बुलाया और पंडरी बस स्टैंड तक जायजा लिया। इस दौरान सामने आया कि डैमेज हिस्से के निर्माण में समय लगेगा। संसदीय सचिव उपाध्याय ने कहा कि शास्त्री चौक से स्टेशन चौक में ट्रैफिक जाम को देखते हुए एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड खोली जाए। बुधवार से स्टेशन से पंडरी बस स्टैंड तक आवाजाही शुरू हो जाएगी।