नगरी निकाय चुनाव: महर्षि वाल्मीकि वार्ड -32 में पुनर्मतदान, मतदाता सूची में गड़बड़ी के बाद दोबारा हो रही वोटिंग

0
148

रायपुर. नगर पालिका निगम रायपुर के महर्षि वाल्मीकि वार्ड नंबर 32 के मतदान केंद्र क्रमांक 399 में आज पुनर्मतदान हो रहा है। इस केंद्र ने पार्षद पद के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। मतदाता शाम 5 बजे तक वोट डाल सकेंगे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर के प्रतिवेदन के आधार पर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए गए। इस मतदान केंद्र में मतदान के दौरान त्रुटिवश निर्वाचक नामावली में विलोपित मतदाताओं को मतदान करने की अनुमति देने की जानकारी सेक्टर अधिकारी के माध्यम से मिली थी। इस वजह से मतदान प्रतिक्रिया के दूषित होने के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह परिवेदन आयोग को भेजा था। 21 दिसंबर को इस मतदान केंद्र में हुए मतदान कार्रवाई को शून्य घोषित किया है।

पुनर्मतदान में मतदाताओं के दाएं हाथ की तर्जनी पर अमिट स्याही लगाई जाएगी। जोन के सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि इस मतदान केंद्र के अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय कार्यालयों तथा कारखाना एवं स्थापनाओं के अधिकारीयों- कर्मचारियों, श्रमिकों को पुनर्मतदान करने के लिए अवकाश घोषित किया गया है। इस मतदान के क्षेत्र में रहने वाले अधिकारीयों – कर्मचारियों को विशेष अवकाश की पात्रा होगी। दाएं हाथ की तर्जनी में अमिट स्याही का निशान बताने पर उनके कार्यालय द्वारा इस दिन का अवकाश मान्य किया गया है।