Pradhan Mantri Awas Yojana : रायगढ़ जिले की महिला सरपंच को पीएम आवास के लिए दिल्ली में मिलेगा सम्मान

0
130

रायगढ़ । Pradhan Mantri Awas Yojana जिले में महिला सरपंच ने पीएम आवास में बेहतर काम कर छत्तीसगढ़ का नाम आगे किया है। पीएम आवास में फील्ड में बेहतर काम करने वाली प्रदेश की जिन दो ग्राम पंचायतों को चुना गया है। उसमें नारायणपुर जिले के अलावा रायगढ़ के रमजयगढ़ की पोड़ीछाल पंचायत भी शामिल है और गुरुवार को इसके लिए दिल्ली में पीएम आवास के लिए केन्द्रीय मंत्री की अध्यक्षता में गुरुवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सरपंच को सम्मानित किया जाएगा।

महिला सरपंच गायत्री राठिया ने किया सर्वश्रेष्‍ठ काम

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के आदिवासी बाहुल्य रमजयगढ़ में पोडीछाल पंचायत में महिला सरपंच गायत्री राठिया ने पीएम आवास के लिए बीते तीन सालों से सर्वश्रेष्ठ काम किया है। बेसलाइन सर्वे के अनुसार बीते तीन सालों में गांव में 99 पीएम आवास स्वीकृत किए गए हैं।

गांव में स्वीकृत हुए सभी पीएम आवास का निर्माण कार्य पूरा कराया

बताया जाता है कि इस दौरान गांव में हितग्राहियों से मिलकर और लगातार मानिटरिंग कर सरपंच ने पीएम आवास को पूरा करने के लिए फील्ड में पसीना बहाया और गांव में स्वीकृत हुए सभी पीएम आवास का निर्माण कार्य पूरा कराया है। इस दौरान पीएम आवास को लेकर किसी तरह की शिकायत भी गांव से नहीं आई।

अधिकारियों के अनुसार यही कारण है कि फील्ड पर बेहतर काम करने के लिए महिला सरपंच को अब देश की राजधानी दिल्ली में बुलाया गया है। बुधवार को सरपंच गायत्री राठिया पति राजकुमार के साथ दिल्ली रवाना हो गई।