Chhattisgarh politics: मंत्री कवासी लखमा के बिगड़े बोल-चुनाव नहीं जिताओगे तो तुम्हारे शहर का सब पैसा मेरे क्षेत्र में ले जाऊंगा

0
130

धमतरी/रायपुर। Chhattisgarh politicsछत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने विवादास्पद बयान दिया है। मंत्री ने इस बार फिर यह बयान दिया है कि ‘चुनाव नहीं जिताओगे तो तुम्हारे शहर का सब पैसा मेरे क्षेत्र में ले जाऊंगा” । धमतरी के एक चुनावी सभा में दिया गया उनका बयान सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, मंत्री कवासी लखमा चुनावी नुक्कड़ सभा को संबोधित करने के लिए शुक्रवार को धमतरी पहुंचे थे।

यहां बठेना वार्ड में कांग्रेस के पार्षद उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘यहां का प्रभारी मंत्री मैं हूं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही रहेंगे। इस समय अगर धमतरी के लोग अगर महापौर का चुनाव नहीं जीताओगे तो तुम्हारे धमतरी का सब पैसा मेरे सुकमा में, दंतेवाड़ा ले जाऊंगा। ले जाना है कि नहीं ले जाना है बताओ?”

इस पर आम जनता ठहाके लगाते हुए जोरदार आवाज लगाती है कि नहीं ले जाना है। तब मंत्री जी चुटकी लेते हुए कहते हैं कि ‘और तुम लोग अगर वोट देंगे तो बस्तर का पैसा भी तुम्हारे पास !” इस तरह चुनावी जनसभा में मंत्री के दिए गए इस वक्तव्य को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। दूसरी ओर एक बार फिर कवासी लखमा अपने इस बयान को लेकर विपक्ष के घेर में आ गए हैं। भाजपा नेताओं ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। ठेठ बस्तरिहा शैली में जनसभा को संबोधित करने वाले मंत्री का यह बयान चर्चा में है। देखना है उनके बयान के बाद जिम्‍मेदारों की क्‍या प्रतिक्रिया आती है।