पाकिस्तानी धुरंधर गेंदबाज ने कहा, IPL के पास सबकुछ है लेकिन इस एक चीज की कमी

0
144

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज बहाव रियाज ने पाकिस्तान की लीग को गेंदबाजी के लिहाज से भारत की इंडियन प्रीमियर लीग से बेहतर बताया है। उनका कहना था कि आइपीएल में सबकुछ है लेकिन गेंदबाजी आक्रमण नहीं। यही वजह है कि टूर्नामेंट में बड़े बड़े स्कोर देखने को मिलता है। बहाव ने आइपीएल को दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग में से एक बताया लेकिन गेंदबाजी के मामले में कमतर आंका।

“आइपीएल एक ऐसी लीग है जहां दुनिया के सभी टॉप इंटरनेशनल खिलाड़ी आते हैं और खेलते हैं। आप आइपीएल से पीएसएल की तुलना नहीं कर सकते हैं। मुझे ऐसा लगता है, आइपीएल का स्तर बिल्कुल ही अलग है। उनकी प्रतिबद्धता, जैसे की वो लोग चीजों को चलाते हैं, चीजों का तालमेल बिठाते हैं, खिलाड़ियों को ड्राफ्ट करते हैं, यह सबकुछ एकदम से ही अलग होता है।”

आगे उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि कोई भी लीग आइपीएल से मुकाबला कर सकती है। लेकिन एक लीग जो इससे पीछे खड़ी नजर आती है, वो आइपीएल होगी। पाकिस्तान में होने वाली इस लीग ने इसे साबित किया है।”

रियाज ने कहा जैसी गेंदबाजी पाकिस्तान क्रिकेट लीग में देखने मिलती है वैसी भारत की टी20 लीग में भी नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा, “गेंदबाजी का स्तर बहुत ही ज्यादा उच्च है। जिस तरह के गेंदबाज आपको पीएसएल में देखने को मिलेंगे, ऐसे आपको दुनिया के किसी भी लीग में नहीं मिल पाएंगे, यहां तक की आइपीएल में भी नहीं। इसी वजह से पीएसएल में आपको ज्यादा हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को नहीं मिलेंगे। पीएसएल का गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सबसे बेहतरीन है।”