देशभक्ति पर आधारित पेंटिंग प्रदर्शनी में बच्चों को मिले पुरस्कार

0
118

रायपुर : देशभक्ति पर आधारित पेंटिंग प्रदर्शनी संस्कृति विभाग के सहयोग से आर्ट गैलेरी में लगाई गई थी। उद्घाटन संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य एवं भिलाई से स्वयंसिद्धा की संचालिका डॉ. सोनाली चक्रवर्ती ने किया। छत्रपति शिवाजी स्कूल की प्राचार्या नफीसा रंगवाला भी विशेष अतिथि रही। बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कार भी दिए गए।

बेस्ट पेंटिंग का पुरस्कार पवन को दिया गया। सीनियर वर्ग में पायल जैन को प्रथम, सादगी को द्वितीय एवं निष्ठा को तृतीय पुरस्कार दिया गया, जूनियर वर्ग में संजना प्रथम पुरस्कार, तनु को द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार स्वस्ति को दिया गया। इस मौके पर साहित्यकार गोपाल सोलंकी तेजपाल सोनी एवं डॉ मंजुला की पेंटिंग भी शामिल थी।

कार्यक्रम में संस्कृति विभाग के प्रताप पारख का विशेष सहयोग रहा। संस्था की संचालिका तृप्ति लुनिया ने बताया कि डॉ मुकेश शाह एवं रानुलाल लुनिया, शीलू लूनिया के मार्गदर्शन में कार्यक्रम संपन्न हुआ। विशेष सहयोगी रिद्धी जैन एवं मासूम जैन रहे। इस प्रदर्शनी का समापन 15 अगस्त को हुआ। इस दौरान कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन भी किया गया।

आयोजकों ने कहा कि बच्चों को देशभक्ति के भाव से भरने के लिए और उनके अंदर छुपी पेंटिंग की प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने के लिए यह आयोजन किया गया था। इस प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक पेंटिंग बच्चों ने बनाई थीं। दर्शकों ने भी उन्हें काफी सराहा है। बच्चों का हौंसला बढ़ाने के लिए इसे जूनियर और सीनियर वर्ग की दो श्रेणियों में बांटा गया था। दोनों ही आयु वर्ग के बच्चों ने देशभक्ति की भावना से भरी हुई पेंटिंग को आकर्षक रंगों से सजाया था।