MP News : दिल्ली से ही सीएम ने लगाया फोन, लोगों की समस्याओं का कराया निराकरण

0
33

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिनों के लिए दिल्ली प्रवास पर हैं। उन्होंने रविवार को अपने व्यस्तता के बीच ही कुछ वक्त निकाल कर एक अभिनव प्रयोग किया। वे प्रदेश की आम जनता से भी रूबरू हुए। मुख्यमंत्री ने बाकायदे नाली व बिजली समस्या से लेकर सीसी रोड निर्माण से लेकर पुलिस तक खबर ली। उन्होंने लोगों से मोबाइल से चर्चा की और तत्काल निराकरण कराए।

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिनों के लिए दिल्ली प्रवास पर हैं। उन्होंने रविवार को अपने व्यस्तता के बीच ही कुछ वक्त निकाल कर एक अभिनव प्रयोग किया। वे प्रदेश की आम जनता से भी रूबरू हुए। मुख्यमंत्री ने बाकायदे नाली व बिजली समस्या से लेकर सीसी रोड निर्माण से लेकर पुलिस तक खबर ली। उन्होंने लोगों से मोबाइल से चर्चा की और तत्काल निराकरण कराए।

मुख्यमंत्री चौहान ने जिन नागरिकों से नई दिल्ली से मोबाइल पर चर्चा कर जिन नागरिकों की समस्याओं को हल करवाया उनमें विजयपुर के रामनाथ वर्मा (बिजली समस्या), अररोद  बरसोना के दिलीप (बिजली आपूर्ति) और हीरापुर के दिनेश कुमार (नाली और सफाई व्यवस्था) आदि शामिल हैं। मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों के कल्याण और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिये संवेदनशीलता के साथ लगातार कार्य कर रहे हैं। राज्य के बाहर रहने के बाद भी वे प्रदेशवासियों की चिन्ता करते हैं।

सीसी रोड का निर्माण हुआ शुरू ठेकेदार पर दंड हुआ आरोपित

मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर वीरपुर में सीसी रोड का निर्माण शुरू हो गया। इसके साथ ही गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार को दंडित किया गया है। मुख्यमंत्री को प्राप्त शिकायत पर तत्काल यह कार्रवाई हुई है। इस संबंध में श्य़ोपुर जिले के वीरपुर के पंकज शर्मा (जन सेवा शिविर, विद्युत, सीसी रोड निर्माण) ने शिकायत की थी। इस प्रकरण के अलावा मुरैना के हीरा सिंह धाकड़ (पेयजल समस्या), मुरैना जिले के जोरा के मनीराम की (पुलिस में शिकायत दर्ज  न होने संबंधी) समस्याएं शामिल हैं, जो  तुरंत हल हो गई।

पानी आपूर्ति बंद होने पर हुई शिकायत, जल-प्रदाय हो गया शुरू

मुख्यमंत्री चौहान को मुरैना जिले के धाकड़ ने शिकायत की थी कि एक वर्ष पूर्व बनी पानी की टंकी से दो माह तक तो पानी की आपूर्ति हुई, लेकिन बाद में बंद हो गई। वर्तमान में भी जल-प्रदाय नहीं हो रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तत्काल शासकीय अमला गांव में पहुंचा और जल आपूर्ति शुरू करवाई प्रदाय होने लगा है। मुख्यमंत्री को प्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण के दौरान नागरिकों से मिले आवेदन का निराकरण भी वे तत्परता से करवाते हैं।

सीएम आज मेगा जॉब फेयर,श्रमिक चौपाल में करेंगे ऑफर लेटर वितरित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार 29 मई को भोपाल में होने वाले मेगा जॉब फेयर एवं श्रमिक चौपाल में चयनित आवेदकों को ऑफर लेटर एवं योजनाओं के स्वीकृत पत्र का वितरण करेंगे। गोिवंदपुरा स्थित आईटीआई सभागार में सुबह 11.30 बजे से होने वाले कार्यक्रम में केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार तथा पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। प्रदेश की तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया और श्रम एवं खनिज संसाधन मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग तथा श्रम विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित  किया जाएगा।