MP में एक महीने में ‘तीसरा विकल्प’, पूर्व IAS अफसर बोले- हर सीट पर लड़ेंगे चुनाव

0
65

वरदमूर्ति मिश्र ने कहा कि यह दल फिलहाल सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अलावा ‘तीसरे विकल्प’ के तौर पर प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगा।
MP में एक महीने में ‘तीसरा विकल्प’, पूर्व IAS अफसर बोले- हर सीट पर लड़ेंगे चुनाव

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी वरदमूर्ति मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि वह मध्य प्रदेश में एक महीने के भीतर नए राजनीतिक दल की औपचारिक घोषणा करेंगे। मिश्र ने कहा कि यह दल फिलहाल सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अलावा ‘तीसरे विकल्प’ के तौर पर प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगा।

मिश्रा ने दावा किया कि कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी ढांचा और रोजगार सृजन के अहम क्षेत्रों में मध्य प्रदेश अन्य राज्यों से अब भी बहुत पीछे है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी ने कहा, ‘इन हालात में राज्य के मतदाता तीसरा विकल्प ढूंढ रहे हैं क्योंकि उन्हें महसूस हो रहा है कि भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में कोई भी अंतर नहीं है। हम अपने नये दल को सूबे की सियासत में तीसरे विकल्प के रूप में पेश करेंगे।’

जून में लिया था वीआरएस
मिश्रा ने दावा किया कि प्रदेश का पूरा सरकारी तंत्र भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के हवाले छोड़ दिया गया है और राजनेता केवल वोट जुगाड़ने के चक्कर में लगे हैं। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश कैडर के 2014 बैच के आईएएस अधिकारी मिश्रा ने जून में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) का आवेदन करते हुए पद छोड़ दिया था, जबकि वह जनवरी में ही राज्य प्रशासनिक सेवा से आईएएस संवर्ग में प्रोन्नत हुए थे।