…जब अजित पवार पहुंचे विधानसभा तो सुप्रिया सुले पहले लगीं गले और फिर छुए पैर

0
100

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच NCP नेता अजित पवार बुधवार को जैसे ही शपथ लेने विधानसभा पहुंचे तो NCP नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. पार्टी की सुप्रिया सुले पहले अजित पवार के गले लगी फिर उन्होंने उनका पाव छू कर स्वागत किया. बता दें कि अजित पवार के बीजेपी के साथ सरकार बना लेने के बाद शरद पवार की बेटी और अजित पवार की चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने अपने स्टेट्स में लिखा था कि परिवार में और पार्टी में टूट हो गई है. जिसके बाद माना जा रहा था कि शरद पवार के परिवारिक कुनबे में फूट हो गई हैै.

हालांकि, लगातार बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में अजित पवार ने मंगलवार को बीजेपी की नेतृत्व वाली सरकार से त्यागपत्र दे दिया था. इस्तीफे के कुछ घंटे बाद राकांपा नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर मुलाकात करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि राकांपा नेताओं द्वारा अजित पवार को वापस लौटने के लिए समझाने-बुझाने के बाद वह शरद पवार के आवास पर पहुंचे थे.

इस्तीफा देने के एक दिन बाद बुधवार को अजित पवार ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि ‘मैं एनसीपी में ही था और एनसीपी में ही रहूंगा.’ अजित पवार के बयान और NCP के नेताओं की तरफ से अजित पवार के स्वागत से यह संकेत मिल रहे हैं कि पवार परिवार को NCP का विवाद अब खत्म हो चुका है.

गौरतलब है कि राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी मंगलवार को पार्टी प्रमुख शरद पवार से अपील की थी कि वह वरिष्ठ नेता अजित पवार द्वारा संगठन में दिए गए ‘योगदान’ को याद करते हुए उन्हें पार्टी में वापस आने के लिए मनाएं. अजित पवार ने भाजपा नीत सरकार को शनिवार को अपना समर्थन दे दिया था. शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेतृत्व वाली’ महाराष्ट्र विकास अघाडी’ की संयुक्त बैठक में भुजबल ने कहा था कि गठबंधन को मजबूत करने के लिए अजित पवार की मौजूदगी जरूरी थी.