Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके इलाके में आज कैसा रहेगा मौसम

0
77

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, विदिशा, बुरहानपुर, खरगौन, धार, इंदौर, देवास, गुना, बालाघाट, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है।

मध्य प्रदेश में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पिछले चौबीस घंटों के दौरान हुई हल्की वर्षा के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान एक दर्जन स्थानों पर कहीं-कहीं भारी वर्षा के आसार है। राज्य के सागर, सतना, नर्मदापुरम, बैतूल, खजुराहो, रायसेन, नौगांव, भोपाल, पचमढ़ी, दमोह, खंडवा, रतलाम, उज्जैन, छिंदवाड़ा, इंदौर और धार जिले में पिछले चौबीस घंटों के दौरान हुई हल्की वर्षा के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के एक दर्जन स्थानों पर मौसम विभाग ने कहीं-कहीं भरी वर्षा की चेतावनी दी है।

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र ने बुलेटिन में बताया कि प्रदेश के नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, विदिशा, बुरहानपुर, खरगौन, धार, इंदौर, देवास, गुना, बालाघाट, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। इसी प्रकार इंदौर, उज्जैन, भोपाल एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। वहीं सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा हो सकती है। इसके अलावा रीवा, शहडोल और जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं।

इन जगहों पर गिर सकती है बिजली
मौसम विभाग ने सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जाहिर की है। राजधानी भोपाल में अगले चौबीस घंटों के दौरान आकाश की स्थिति मेघमय और शहर के आसपास गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है।