अमित शाह ने किया लॉन्च, मोदी सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धि बताया

0
143

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय ने करतारपुर कॉरिडोर का एक वीडियो तैयार किया है, जिसे बुधवार को लॉन्च किया गया। 75 सेकंड के वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के प्रयासों को दिखाया गया है।

करतारपुर साहिब कॉरिडोर एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, जिसे इतिहास के पन्नों में विशेष स्थान मिलेगा। यह हमारी समृद्ध विरासत को संरक्षित करने और श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं को दुनिया तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह बात गृह मंत्री अमित शाह ने वीडियो लॉन्च करते हुए ट्वीट करके कही।

शाह ने कहा ‘ 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर के खुलने के साथ ही पीएम मोदी लाखों लोगों के लंबे समय के सपने को साकार करंगे। 9 तारीख को हम ऐतिहासिक पल का साक्षी बनेंगे। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस गलियारे को राष्ट्र को समर्पित किया है।

गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह के लिए किए गए सरकारी इंतजामों के बारे में बताया गया है। सरकार ने जनता के लिए विस्तृत व्यवस्था की है जो परिवहन के विभिन्न साधनों के माध्यम से करतारपुर साहिब का दौरा करेंगे।

सरकार ने सुल्तानपुर लोधी रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था की है जहां अतिरिक्त काउंटरों से जनता को सुविधा मिल सकेगी। साथ ही, अतिरिक्त विशेष ट्रेनें श्रद्धालुओं को गंतव्य तक ले जाएंगी। स्थानीय सरकार ने भी यात्रा को सुगम बनाने के लिए परिवहन के लिए रेलवे स्टेशनों से बसों का संचालन करने का निर्णय लिया है।