हवाई जहाज के सामने अर्जुन कपूर और कृति सनोन ने दिया ‘टाइटैनिक पोज़’, फिर हुआ कुछ ऐसा

0
129

मुंबई. बॉलीवुड में यूं तो आए दिन नए एक्टर और एक्ट्रेस एंट्री लेते हैं. लेकिन इनमे से कुछ ही ऐसे होते हैं जो लोगों के दिलों में जगह बना पाते हैं. ऐसे ही एक अभिनेता हैं बोमन ईरानी (Boman Irani Birthday). बोमन आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय ऐसा था जब वो बॉलीवुड में आना ही नहीं चाहते थे. वो फाइव स्टार होटल में वेटर का काम करते थे. इस बात खुलासा उन्होंने खुद ही किया था.

बोमन ईरानी ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें राज्यसभा टीवी के चैट शो गुफ्तगू में शेयर की थीं. उन्होंने बताया था कि वो फिल्मों में आने से पहले फैशन फोटोग्राफी करते थे. हालांकि वो शौकिया थिएटर भी करते थे लेकिन वो एक्टर नहीं बनना चाहते थे. इस चक्कर में उन्होंने कई फिल्मों के ऑफर भी रिजेक्ट किए.

बोमन ने बताया कि वो पढ़ने में ज्यादा अच्छे नहीं थे. जिसके कारण स्कूल खत्म होने के बाद उनके पास ज्यादा ऑप्शन नहीं बचे. इसलिए उन्होंने तय किया वो कुछ ऐसा करेंगे जिसमें वो शानदार काम कर सकें. इसलिए वो ट्रेनिंग लेकर फाइव स्टार होटल में वेटर बने. दो सालों तक काम करने के बाद उन्होंने दुकानदारी की. बोमन ने ये भी बताया कि उन्हें फिल्मों में बहुत दिलचस्पी थी. दुकान बंद करने के बाद वो अकसर फिल्म देखने पहुंच जाते थे.

वहीं उन्होंने 32 की उम्र में फोटोग्राफी शुरू की. फोटोग्राफी के दौरान उन्हें 44 की उम्र वो फिल्म मिली जिसने उन्हें बॉलीवुड का सुपरस्टार बना दिया. ये फिल्म थी राजकुमार हिरानी की ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’. हालांकि वो फिल्मों में नहीं आना चाहते थे क्योंकि वो खुद को बतौर फोटोग्राफर स्थापित करना चाहते थे लेकिन फिल्म मेकर विनोद चोपड़ा के कहने पर उन्होंने फोटोग्राफी से 14 दिन की छुट्टी लेकर ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ की. बस फिर क्या था बोमन तब से लेकर आज तक बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. हमारी तरफ से भी बोमन को 60वें जन्मदिन पर ढ़ेरों शुभकामनाएं.