इंदौर में 27 से 29 मार्च तक होगा IIFA अवॉर्ड 2020, CM कमलनाथ ने खरीदा पहला टिकट

0
175

भोपाल: मध्य प्रदेश में होने जा रहे 21वें IIFA अवॉर्ड की औपचारिक घोषणा हो गई है. 27 से 29 मार्च तक IIFA Award 2020 का आयोजन इंदौर में होगा. सलमान खान और जैकलिन फर्नांडीस ने भोपाल के मिंटो हॉल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी. इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहे. यहां कमलनाथ ने आईफा अवॉर्ड का पहला टिकट भी खरीदा.

बता दें कि, आईफा अवॉर्ड से ठीक एक सप्ताह पहले भोपाल के मिंटो हॉल में 21 मार्च से आईफा फेस्टिवल शुरू होगा. वहीं, 27 से 29 मार्च तक डेली कॉलेज इंदौर में फंक्शन होंगे. 29 मार्च को होने वाले मुख्य समारोह में सलमान खान होस्ट करेंगे. साथ में रितेश देशमुख उनके को-होस्ट होंगे. वहीं, जैकलिन फर्नांडीस और कटरीना कैफ की इनॉगरल परफार्मेंस होगी.

‘IIFA से एमपी की पहचान बनेगी’

इस दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि IIFA के लिए इंदौर को चुनकर आपने सही पहचान की. ऐसे आयोजनों से दुनिया में एमपी की पहचान बनेगी. हमारे शहर भी देश और दुनिया के देशों के बराबर हैं. IIFA अवॉर्ड के आयोजकों का स्वागत करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमारे पास बर्फ और समुद्र तो नहीं है, लेकिन हमारे पास जंगल और लैंडस्केप हैं. IIFA के आयोजन को लेकर सीएम कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की प्रोफाइल बदलेंगे तभी तो निवेश आएगा. IIFA को आज के युवाओं को डेडिकेट करना चाहता हूं.

मध्य प्रदेश की साफ सफाई का श्रेय सीएम कमलनाथ ने यहां की जनता को दिया. साथ ही सीएम कमलनाथ ने विश्वास दिलाया कि अगले साल मध्य प्रदेश और साफ होगा.

CM कमलनाथ को सलमान ने बताया यंगर ब्रदर

मजाकिया तौर पर सीएम कमलनाथ ने सलमान खान से कहा कि वह बम्बई वाले हो गए हैं, मध्य प्रदेश के हैं, यहां वाले बने. जिस पर सलमान ने कहा, ‘मैं होम ग्राउंड में हूं. मेरी छह पीढियां यहीं से हैं.’ बचपन की यादों को ताजा करते हुए सलमान ने कहा कि मेरे मम्मी-पापा पहले जीप से इंदौर आया करते थे. हम लोग ओल्ड पलासिया और खेत पर ही रहते थे. सलमान ने स्कूली दिनों को याद करते हुए कहा, ‘मैं ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में भी पढा हूं. जो भी हूं, यहीं की तालीम की वजह से हूं.’ इस दौरान सलमान ने सीएम कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम को बड़ा भाई नहीं यंगर ब्रदर बोलना पड़ेगा. ये हमेशा हमारे लिए खड़े रहते हैं.

खास है इस बार का IIFA

गौरतलब है कि यह दूसरा मौका है जब IIFA अवार्ड के नाम से मशहूर इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड का आयोजन देश में हो रहा है. इससे पहले साल 2000 में IIFA अवॉर्ड का आयोजन मुंबई में हुआ था. अब तक IIFA अवॉर्ड यूएसए, यूके, चाइना, सिंगापुर, यूएई समेत विदेश के 19 शहरों में हुआ. बता दें कि इस बार आयोजन में फिल्म कलाकारों के साथ इंडस्ट्री से जुड़े 5 हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

IIFA अवॉर्ड के लिए सरकार गठित कर चुकी है समिति

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से IIFA अवॉर्ड 2020 के लिए समिति गठित कर दी गई है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है. इस समिति में ACS जल संसाधन एवं नर्मदा घाटी विकास, ACS वित्त, ACS गृह, PS जनसम्पर्क और सचिव वाणिज्यिक कर को सदस्य बनाया गया. साथ ही सचिव पर्यटन को सदस्य सचिव मनोनीत किया गया है. वहीं, आईफा फिल्म अवॉर्ड के कार्य सम्पादन के लिये पर्यटन विभाग नोडल विभाग रहेगा.