रातो – रात वजन कम कर देगा ये असरदार नुस्खा, आज ही अपनाकर कमाल देखे

0
114

अक्सर सिटींग जॉब में सेहत पर बुरा असर पड़ता है सुर सबसे ज्यादा इसका असर हमारे पेट पर साफ दिखाई देता है। हमारे आस-पास बहुत सारे लोग होते हैं, जिनका पेट बेडौल हो जाता है। यह हमारी पर्सनैलिटी खराब करने के साथ-साथ कई बीमारियों का कारण भी बनता है। अगर आप भी बैली फैट से परेशान है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके आप वजन कम कर सकते हैं और इसका आप पर कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा।

पेट की चर्बी कम करने के लिए आपको एक ड्रिंक तैयार करनी है जिसको पीने से आपका बैली फैट छू मंतर हो जाएगा। इसके लिए आपको 3 नींबू, 1 इंच अदरक, 1 चम्मच शहद और 2 गिलास पानी की जरूरत होगी। आगे की स्लाइड में जाने ड्रिंक बनाने की विधि…

इसके लिए आप सबसे पहले नींबू की छोटी-छोटी स्लाइसेस काट कर रखें। इसके बाद अदरक को कद्दूकस करें। अब 2 गिलास पानी को गर्म करें। गर्म पानी में कट किए हुए नींबू की स्लाइस और कद्दूकस किया हुआ अदरक डालें। इसको 2 मिनट तक चलाते रहे। आपका ड्रिंक तैयार है इसे आप आधा घंटे के लिए ठंडा होने के लिए रख दें। जब यह ड्रिंक ठंडा हो जाए तो इसे गिलास में छान लें। इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। अब आप इसे पी सकते हैं।