गांवों में घटिया निर्माण देखकर भड़के गृह मंत्री ताम्रध्वज, मैराथन बैठक में लगाई अफसरों की जमकर क्लास

0
228

बिलासपुर. मरवाही उपचुनाव (Marwahi bypoll election) के लिए मतदान प्रक्रिया जारी है। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हुआ और 11 बजे तक 21.52 प्रतिशत मतदाताओं ने अपना वोट (Vote) दिया। बताया जा रहा है कि वोटिंग के लिए महिलाएं सबसे आगे हैं। अब तक 2107 पुरूष और 2477 महिला मतदाताओं ने मतदान किया है।

बता दें जकांछ सुप्रीमो अजीत जोगी के निधन के बाद ये सीट खाली हुई है। उपचुनाव में 1 लाख 90 हजार 907 मतदाता है। विधानसभा क्षेत्र में सुगम मतदान के लिए 286 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उपचुनाव शांतिपूर्ण माहौल में भयमुक्त मतदान संपन्न कराने के लिए फ्लैग मार्च भी किया गया।

कोरोना संक्रमित भी दे सकेंगे वोट
दिव्यांग और 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग डाक मतपत्र का इस्तेमाल कर सकेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए कोरोना संक्रमित,या संदिग्ध मरीज जिनकी रिपोर्ट न आई हो, होम आइसोलेटेड मरीज भी मतपत्र के माध्यम से अपना मत दे सकेंगे। सभी सेंटर्स में मतदाताओं के लिए हैंड सैनिटाइजर, मास्क व वोट डालने से पहले हैंड ग्लब्स की भी व्यवस्था की जा रही है।

बेस्ट सेल्फी को मिलेगा इनाम
वोटर्स के लिए सेल्फी जोन बनाए गए हैं। माय वोट माय सेल्फी थीम के तहत मतदान केंद्रों के पास सेल्फी बूथ बनाए गए हैं। इनमें मतदाता मतदान के बाद अपनी स्याही लगी उंगली उठाकर सेल्फी लेगा और सेल्फी को अधिकारियों को भेजेगा सभी में से 10 सबसे बेस्ट सेल्फी को 2000 रुपए बतौर पुरस्कार दिए जाएंगे।