केंद्रीय गृह मंत्री बोले – नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई और तेज करेंगे, जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

0
104

रायपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur Naxal Encounter) इलाके में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, जवानों का सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इस लड़ाई को निर्णायक मोड़ तक पहुंचाने के लिए उनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। विगत कुछ वर्षों में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंची है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने इसको और आगे बढ़ाने का काम किया है। हम दो कदम और आगे बढ़े हैं।

अमित शाह ने कहा, आज छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और फोर्स के अफसरों के साथ एक समीक्षा बैठक भी की। इस समीक्षा बैठक में नक्सलियों के खिलाफ यह लड़ाई की गति किसी भी तरह से कम न हो यह सुझाव अफसरों की तरफ से आया है। केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा, अफसरों के इस सुझाव से यह पता चलता है कि जवानों का साहस और आगे बढ़ा है।

उन्होंने कहा, यह लड़ाई रुकेगी नहीं और गति के साथ आगे बढ़ेगी। और इसको हम अंजाम तक ले जाएंगे। अंत में नक्सलियों के खिलाफ हमारी विजय निश्चित है। विगत 5-6 सालों में फोर्स ने नक्सल क्षेत्रों में काफी अंदर तक अपनी पहुंच बनाई है। इसी झुंझलाहट में ऐसी घटनाएं सामने आती हैं। विकास के मोर्चे पर भी नक्सल प्रभावित इलाकों में भी ढेर सारे काम हुए हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मैं आज छत्तीसगढ़ की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई और तीव्र करेंगे। और अंत में निश्चित रूप से विजय में परिवर्तित करेंगे। इसके साथ ही शहीद जवानों के परिजनों से भी यह कहना चाहता हूं आपके सर्वोच्च बलिदान को देश कभी भूला नहीं सकता। संकट की इस परिस्थिति में पूरा देश आपके साथ है। शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।