कोरोनावायरस की जागरुकता के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर, तीन में से एक व्यस्त, दूसरा सेवा में नहीं

0
124

रायपुर. कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारियों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने 7 मार्च को हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। शासन की तरफ से जारी किए गए नंबर की स्थिति का जायजा लेने दैनिक भास्कर ने तीनों नंबरों पर लगातार कॉल किया। लैंडलाइन नंबर 07712235091 पर कॉल करने पर पता चला कि यह नंबर सेवा में नहीं है। फेसबुक पर भी कुछ लोगों ने यह नंबर डायल कर स्क्रीन शॉट शेयर किए। मोबाइल नंबर 9713373165 लगातार व्यस्त आता रहा। हेल्पलाइन नंबर 104 पर कॉल करने पर फोन उठाया गया और जानकारी दी गई।

हम बहुत व्यस्त हैं
नंबर की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछने पर राज्य की स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक ने कहा कि लैंडलाइन नंबर सिर्फ कार्यलयीन समय में काम करेगा। मोबाइल नंबर पर अत्यधिक कॉल आने की वजह से व्यस्त होने की बात उन्होंने कही। उन्होंने कहा कि लोग 104 पर अपनी किसी भी तरह की शिकायत, सुझाव या जानकारी कोरोना को लेकर पूछ सकते हैं। यह नंबर लगातार काम कर रहा है। अब तक कितने कॉल आए या किस तरह की परेशानियां लोग बता रहे हैं, यह पूछे जाने पर स्वास्थ्य सचिव ने जवाब दिया कि हम लोग अभी कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं, बहुत व्यस्त हैं। हालांकि राज्य में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है।

विधानसभा में आम लोगों पर पाबंदी
छत्तीसगढ़ विधानसभा कार्यालय की तरफ से भी कोरोनावायरस को देखते हुए एक नोटिस जारी किया गया। नोटिस में छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को होने वाली बजट सत्र की कार्रवाई के दौरान आम नागरिकों का विधानसभा के परिसर में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। कोरोनावायरस संक्रमण से राज्य की जनता को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से यह किया जा रहा है। विधानसभा सचिवालय की तरफ से कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जारी अलर्ट एवं एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।