Chhattisgarh Budget 2020 : एक लाख करोड़ से अधिक का होगा बजट, सरकार ने मांगा सुझाव

0
110

Chhattisgarh Budget 2020 रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य का वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट एक लाख करोड़ स्र्पये से अधिक का होने का अनुमान है। सरकार नये वित्तीय वर्ष के लिए राज्य का बजट बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस क्रम में प्रदेश की जनता से सुझाव आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां ट्वीटकर आम जनता से बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किया है। पहले ऐसा होता था कि सरकार खुद ही बजट तय करती थी, और विधानसभा के बजट सत्र में पेश करती थी। लेकिन अब आम जनता से भी राय लेना चाहती है, जिससे बजट में जन आकांक्षााओं के काम को प्राथमिकता क्रम में रख सकें। इस बार बजट एक लाख करोड़ के पार जाने की संभावना जताई जा रही है।

गत वर्ष 2019-20 का मूल बजट 95 हजार 899 करोड़ का था। बाद में तीन बार अनुपूरक बजट पेश हुआ। इसके बाद कुल बजट 1 लाख 787 करोड़ रुपये पहुंच गया। इस लिहाज से इस बार का बजट एक लाख करोड़ स्र्पये से अधिक का होगा, ऐसा पूर्वानुमान लगाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्विट में जारी पोस्टर में कहा गया है कि हमारी सरकार ने विरासत में मिली समस्याओं और सीमित संसाधनों के बावजूद बीते एक साल में छत्तीसगढ़ में जन-जन के विकास और खुशहाली का रास्ता बनाया। जन विकास और जन विश्वास से हमने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का अभियान शुरू किया जिसे आप लोगों का भरपूर समर्थन और सक्रिय सहयोग मिला।

अब हम नये वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए राज्य का नया बजट बनाने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में नये साल की सबसे बड़ी वित्तीय प्रबंधन और नियोजन की प्रक्रिया का हिस्सा बनने का आमंत्रण स्वीकार कीजिए।

सीएम भूपेश ने ट्वीट कर कहा कि :

Bhupesh Baghel

@bhupeshbaghel
हम चाहते हैं कि आपकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिये बनाये जाने वाले बजट में आपकी भागीदारी हो।
कृपया अपने सुझाव देकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

आप अपने सुझाव निम्न माध्यमों से भेज सकते हैं:-
ई-मेल- bhagidaribudget2020@gmail.com
व्हाट्सएप्प- 7440413604#JanBhagidariBudget