Madhya Pradesh Government Crisis : शिवराज बोले, बौखलाहट में सिंधिया पर हमले करवा रही कांग्रेस सरकार

0
285

भोपाल । पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है। प्रदेश में अराजकता का माहौल है। आम आदमी की बात छोड़िए पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के ऊपर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया गया। उनकी गाड़ी को रोकने की कोशिश की गई, उन पर पत्थर बरसाए गए।

चौहान ने बताया कि बमुश्किल ड्राइवर ने वहां से अपनी गाड़ी निकाली। अब आप सहज कल्पना कर सकते हैं कि प्रदेश की स्थिति कैसी होगी। ऐसी सरकार जो बहुमत खो चुकी है, वह बौखलाहट में हमले करवा रही है। मैं इस हमले की निंदा करता हूं और पुलिस प्रशासन से अपील करता हूं कि जो भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई की जाए।

विधायकों को लालच देकर इस्तीफा दिलाने के लिए किया जा रहा है मजबूर

इधर कांग्रेस विधायकों को बेंगलुरु ले जाने और इस्तीफे दिलाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल शुक्रवार को महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने अनशन पर बैठ गए। गोयल ने आरोप लगाया कि गोड़से की विचारधारा वाली ताकतें प्रजातंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही हैं।

जनता ने जिन विधायकों को चुना उन्हें पैसे का लालच देकर, दबाव बनाकर इस्तीफे दिलवाने को मजबूर किया जा रहा है। सौदेबाजी की जा रही है। शनिवार को गोयल दोपहर 12 बजे एक सर्वधर्म यज्ञ करेंगे। इसमें इन नेताओं और विधायकों को सदबुद्धि देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी।

अनशन पर बैठे गोयल ने कहा कि महात्मा गांधी ने देश को मजबूत बनाया लेकिन आज लोकतंत्र खतरे में है। आम आदमी असुरक्षित है। गोयल कल दोपहर 12 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष एक सर्वधर्म यज्ञ करेंगे, जिसमें इन नेताओं, विधायकों को सदबुद्धि के लिए प्रार्थना की जाएगी ताकि जो जनता के वोट के साथ छलावा करना चाहते हैं वे सदमार्ग पर चलें।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने किसानों की कर्जमाफी से लेकर स्वास्थ्य, शिक्षा कई योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की जनता को लाभांवित किया है। भाजपा सत्ता की भूख में सभी सीमाएं लांघ कर फिर से सत्ता पाने लोकतंत्र को आघात पहुंचाकर जनमत से खिलवाड़ करने पर आमादा हैं।