छत्तीसगढ़ का गोधन न्याय योजना बना उत्तर प्रदेश में चुनावी मुद्दा

0
289

रायपुर । छत्तीसगढ़ का गोधन न्याय योजना अब उत्तर प्रदेश के चुनाव में मुद्दा बन गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की एक चुनावी सभा में कहा कि दस मार्च के बाद छुट्टा जानवरों के लिए एक अलग व्यवस्था की जाएगी। जो जानवर दूध नहीं देते हैं, उनसे आय के लिए कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। इसके बाद लोग जानवरों को छोड़ने की जगह अपने घर में रखना पसंद करेंगे।

पीएम मोदी के बयान के बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे को एक बार फिर लपक दिया। दरसअल, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के चुनावी घोषणा पत्र उन्‍नति विधान में छत्तीसगढ़ के गोठान माडल की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में छुट्टा जानवरों के लिए व्यवस्था करने का वादा किया है। पीएम मोदी के भाषण के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया-कथित गुजरात माडल वालों ने आज मंच से छत्तीसगढ़ माडल गुनगुनाया।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- कथित गुजरात माडल वालों ने आज मंच से छत्तीसगढ़ माडल गुनगुनाया

सीएम बघेल ने हैशटैग गोधन न्याय योजना के साथ ट्वीट किया-हमने छत्तीसगढ़ में कर दिखाया। हमारी नेता ने उत्तर प्रदेश में अपनाया। उत्तर प्रदेश के चुनाव में छुट्टा जानवर सबसे बड़ा मुद्दा है। गांव-गांव में लोग जानवरों से परेशान हैं और उनकी फसल का नुकसान हो रहा है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसे समझते हुए छुट्टा जानवरों से बचाव के लिए गोठान बनाने का वादा किया है। तीन चरण के चुनाव के बाद अब पीएम मोदी ने भी इस पर ध्यान दिया है।

पीएम मोदी के भाषण के साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने कैंपेन शुरू किया है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने एक वीडियो संदेश में कहा, पीएम मोदी छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना के बारे में ही चर्चा कर रहे हैं। राजनीतिक प्रतिद्वदिता के कारण भले ही वह छत्तीसगढ़ सरकार की योजना का नाम नहीं ले रहे हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ माडल पूरे देश में सिर चढ़कर बोल रहा है। अन्य छत्‍तीसगढ़ प्रदेश के लोग भी चाहते हैं कि उनके प्रदेश में छत्तीगसढ़ माडल लागू हो। उप्र चुनाव में गोधन न्याय की चर्चा होना, भूपेश सरकार की बड़ी उपलब्धि है।

कांग्रेस नेताओं ने शुरू किया कैंपेन

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव पंकज शर्मा ने पीएम मोदी के भाषण के बाद ट्वीट किया-जिस व्यवस्था को खड़ा करने की आप बात कर रहे हैं, वह छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा खड़ी की जा चुकी है। चीख-चीख कर हमारी योजना का बखान करने से हमारा छत्तीसगढ़ माडल गुजरात माडल में तब्दील नहीं हो जाएगा पीएम मोदी जी, जनता सब समझती है।