DM की जनसुनवाई में पहुंची शिकायत

0
74

40 लाख रुपये और 30 तोला सोना गायब करने का आरोप

सोनम गुप्ता के खिलाफ सास ने जनसुनवाई में शिकायत की है

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में जनसुनवाई में पहुंची एक शिकायत ने कलेक्टर व अधिकारियों के होश उस वक्त उड़ा दिए जब शिकायतकर्ता ने कहा कि साहब मैंने सोनम गुप्ता (Sonam Gupta Complaint) पर पूरा भरोसा किया लेकिन उस बेवफा ने मेरा विश्वास तोड़कर मेरे बैंक खाते और मकान पर कब्जा कर लिया है. 81 वर्षीय वृद्ध महिला प्रमिला गुप्ता निवासी बहादुरगंज के साथ धोखाधड़ी का यह मामला सामने आया है. बुजुर्ग महिला ने जनसुनवाई में सोनम गुप्ता नाम की महिला पर धोखादड़ी का आरोप लगाया है. बुजुर्ग महिला ने सोनम पर 30 से 40 लाख रुपये नगद और करीब 30 तोला सोना गायब करने और उनकी संपत्ति और जमा पूंजी हड़पने का गंभीर आरोप लगाया है.
जनसुनवाई में महिला प्रमिला गुप्ता ने अधिकारियों को बताया कि सन 1972 में उनकी शादी आगरा के सुभाषचंद्र गुप्ता के साथ हुई थी, दो-तीन दिन बाद ही पति ने प्रमिला गुप्ता से दहेज की मांग की जिसके बाद वे अपने पति का घर छोड़कर उज्जैन आ गई थीं. यहां वे कई वर्षों तक जीवाजीगंज हायर सेकेंडरी स्कूल में लेक्चरार के पद पर सेवारत रहीं. फिर तराना के कचनारिया स्थित शासकीय स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर रहीं और वहीं से रिटायर हुईं. प्रमिला की अपनी कोई संतान नहीं थी. उन्होंने एक बेटे को गोद लिया था जिसका नाम शशांक गुप्ता था. शशांक ने बहादुरगंज में रहने वाली सोनम गुप्ता से लव मैरिज की. 2012 में बीमारी की वजह से शशांक की मौत हो गई. सोनम और शशांक का एक बेटा भी है जिसका नाम अथर्व है.
सोनम और उसके परिवार ने चार मकानों पर किया कब्जा
प्रमिला गुप्ता ने बताया कि शशांक की मौत के बाद सोनम अपनी सास प्रमिला के साथ ही रहती थी, लेकिन 2021 से सोनम ने प्रमिला के साथ धोखाधड़ी शुरू कर दी. उसने प्रमिला के बैंक अकाउंट से नगदी, उनके लॉकर से कई तोला सोना और उनकी बैंक एफडी निकालना शुरू कर दिया. प्रमिला के मुताबिक लगभग 30 से 40 लाख रुपये नगद और करीब 30 तोला सोना उनके घर से गायब है. उनके चार मकानों पर भी बहू सोनम और उसके परिवार ने कब्जा कर लिया है. प्रमिला गुप्ता ने अपने दिवंगत बेटे शशांक गुप्ता की पत्नी सोनम गुप्ता पर उनकी संपत्ति और जमा पूंजी हड़पने का गंभीर आरोप लगाया है. इस शिकायत पर अपर कलेक्टर अवि प्रसाद ने एसडीएम को इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये और कहा कि वृद्धा प्रमिला गुप्ता को भरण-पोषण के लिये उचित कार्यवाही की जाये.
सोनम ने कर ली दूसरी शादी
प्रमिला ने इसकी शिकायत सेंट्रल कोतवाली थाने में की थी. लगभग एक साल पहले सोनम महिला एवं बाल विकास विभाग में नौकरी लगने की बात कहकर सीहोर चली गई. कुछ समय बाद प्रमिला को पता चला कि सोनम ने नीरज सिंह नाम के नेवी में पदस्थ व्यक्ति से शादी कर ली थी. अब प्रमिला अपनी संपत्ति और अपनी जमा पूंजी की मांग करने कलेक्टर के पास पहुंची हैं. वैसे तो प्रति मंगलवार को जनसुनवाई में कई शिकायतें आती हैं लेकिन बहादुरगंज निवासी प्रमिला गुप्ता द्वारा की गई यह शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच खासी चर्चा का विषय बनी हुई है. प्रशासनिक गलियारे में ही कुछ लोग सोनम गुप्ता की बेवफाई की शिकायत पर चटकारे लेकर बात करते नजर आ रहे हैं