Sachin pilot update: सचिन पायलट को लेकर दिग्विजय का बड़ा बयान, सिंधिया से की तुलना

0
129

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सचिन पायलट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसी हालत सचिन पायलट की है। सचिन को 26-27साल की उम्र में कांग्रेस ने सांसद बना दिया। राजस्थान का डिप्टी सीएम बना दिया। अभी उनकी उम्र ही क्या है 37-38 साल है, थोड़ा धैर्य रखो। कितने ऐसे लोग हैं जो इतनी जल्दी राजनीतिक पायदान पर ऊपर चढ़ते हैं। जिस तरह का जिस तरह का व्यवहार सचिन पायलट ने किया वो कांग्रेस पार्टी की नीतियों के खिलाफ है। इन नौजवानों को सब्र नहीं है, राजनीति में सब्र होना चाहिए। सब्र से ही इंसान आगे बढ़ता है।

युवा नेता भी राहुल के खिलाफ

इस सब घटनाक्रम के बीच एक सबसे खास बात यह निकलकर सामने आ रही है कि अब तक कांग्रेस में राहुल गांधी के खिलाफ ज्यादातर वरिष्ठ और बुजुर्ग नेता थे लेकिन अब युवा नेता जिन्हें राहुल ब्रिगेड के नाम से भी जाना जाता है, वह भी राहुल के खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट के उदाहरण तो सबके सामने हैं, लेकिन इसकी शुरुआत प्रियंका चतुर्वेदी और संजय झा से हो चुकी है, जो कभी कांग्रेस के प्रवक्ता हुआ करते थे।

या दत्त ने किया पायलट के समर्थन में ट्वीट

राजस्थान के सियासी संकट के बाद मंगलवार को जिस तरह से प्रिया दत्त ने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट की बगावत का समर्थन किया है, उससे यह संदेश भी जा रहा है कि महाराष्ट्र और मुंबई में भी राहुल गांधी के खिलाफ विद्रोह पक रहा है। लंबे समय से राजनीतिक परिदृश्य से गायब प्रिया दत्त का अचानक जागरूक होकर राजस्थान कांग्रेस के संकट पर ट्वीट कर सचिन पायलट का समर्थन करना कांग्रेसियों की नजर में एक असामान्य घटना है। कांग्रेसी जानकार इसे एक सोची-समझी रणनीति का हिस्सा मान रहे हैं।