नक्सली के घर पहुंचे एसपी, उसके माता-पिता से मुलाकात की; कहा- बेटे को सरेंडर के लिए मनाएं

0
143

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद खत्म करने के लिए पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने खास तरह की पहल की है। प्रदेश में पहली बार कोई पुलिस आॅफिसर इनामी नक्सली के घर पहुंचा और उसके परिजनों से मुलाकात कर सरकार की पुनर्वास नीति के बारे में जानकारी दी। साथ ही उसके माता-पिता और पत्नी से कहा कि वे अपने बेटे व पति को सरेंडर करने के लिए मनाए। जिससे वह एक बेहतर जिंदगी शुरू कर सके।

दरअसल, कुआकोंडा क्षेत्र के ग्राम बडे गुडरा का निवासी बुधरा सोढ़ी नक्सलियों की कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य है। उस पर राज्य सरकार ने 5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा है। शुक्रवार को दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव बुधरा के परिवार से मिलने उसके गांव पहुंचे।

एसपी पल्लव ने गांव में बुधरा की पत्नी, बच्चों और माता-पिता समेत रिश्तेदारों से मुलाकात की। उन्हें सरकार की पुनर्वास नीति के बारे में बताया और कहा कि बुधरा सरेंडर कर नई जिंदगी शुरू कर सकता है। ऐसे बहुत से लोग हैं, जो सरेंडर के बाद बेहतर जीवन जी रहे हैं। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उन्हें व अन्य गांव वालों को दैनिक उपयोग की सामाग्री पानी की टंकी, साड़ी, पंखे, कॉपी-किताब जैसी चीजें बांटी।