कोरोना पॉजिटिव मरीजों को घर जाकर दवा देगा निगम, एलोपैथी के साथ होम्योपैथी भी

0
128

रायपुर . नगर निगम द्वारा अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर तक दवाई पहुंचाई जाएगी। इसके लिए निगम अमले की ड्यूटी लगाई जाएगी। यह काम इस सप्ताह से शुरू किया जाएगा। दवाओं की सूची में एलोपैथी के साथ होम्योपैथी दवा भी शामिल हैं। दवाओं की सूची में हाईड्राक्सी क्लोरोक्वीन (एचसीक्यू) और आइवरमेक्टीन शामिल किया गया है।

जानकारी के अनुसार स्मार्ट सिटी कंपनी ने होम आइसोलेशन में जाने वाले मरीजों के लिए करीब 108 प्राइवेट डॉक्टरों की सूची मोबाइल नंबर सहित जारी की थी। अब दवाओं की सूची उसके उपयोग के बारे में जानकारी साझा करने वाला है। अधिकारियों के अनुसार निगम द्वारा पेरासिटामोल टेबलेट 500 एमजी की 10 गोली की स्ट्रिप, ओमेप्राजोल कैप्सूल 10 की स्ट्रिप, हाईड्राक्सीलीन क्लोरोक्वीन 200 एमजी,12 गोली की स्ट्रिप, कैल्शियम और विटामिन डी टैबलेट 10 गोली की स्ट्रिप, टेबलेट विटामिन सी 10 गोली की स्ट्रिप, टेबलेट डॉक्सीसाइक्लिन 10 गोली की स्ट्रिप, टेबलेट आइवरमेक्टीन 06 एमजी 6 गोली की स्ट्रिप, होम्योपैथी गोली 1 शीशी शामिल हैं।

महापौर एजाज ढेबर का कहना है कि घर-घर जाकर कोरोना मरीजों को दवा बांटी जाएगी। निगम अमले की टीम बनाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल की टीम भी रहेगी। चार-पांच दिन में दवा बांटने का काम शुरू किया जाएगा।