Coronavirus in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना संक्रमित युवती स्वस्थ हुई

0
133

रायपुर। Coronavirus in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में पहली कोरोना संक्रमित युवती ने भी वायरस को हरा कर जिंदगी की जंग जीत ली है। रायपुर की युवती को शुक्रवार को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया। राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमित नौ मरीज पाए गए।

इसमें चार स्वस्थ हो चुके हैं। ब्रिटेन से लौटने पर इस युवती की तबीयत बिगड़ी थी। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। राज्य में इससे पहले जो तीन मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर लौटे उसमें दो बुजुर्ग भी शामिल रहे।

दानवीरों ने भरे खाद्य सामग्री से गोदाम, बन रहे पैकेट

दूसरी ओर प्रदेश दानवीर खाद्य सामग्री के सरकारी गोदामों में खाने-पीने की सामग्री पहुंचा रहे हैं। अभी तक फूड सप्लाई सेंटर में 200 ट्रक चावल, दाल, नमक, आलू और प्याज और तेल के भंडारण हो चुके हैं। अब इन खाद्य सामग्री के पैकेट बनाने के लिए चार हजार वॉलिंटयरों ने कमान संभाल रखी है।

यहां गायत्री परिवार और एनजीओ के करीब चार हजार वालंटियर पैकेट बनाने के साथ ही कॉल आने पर बताए गए पते पर रसद सामग्री पहुंचा रहे हैं। ये लोग बीएसयूपी और गरीब बस्ती के साथ ही अन्य कॉलोनियों में रहे श्रमिक और मध्यमवर्ग के परिवारों को खाना बनाने की सामग्री पहुंचा रहे हैं।

पका हुआ खाना तैयार करने में भी जुटे

पका हुआ खाना तैयार करने के लिए भी स्वयंसेवी संगठन और स्वसहायता समूह की महिलाएं दिन-रात खाना भी बनाने में लगी हैं। निगम दानताओं से मिले खाद्य सामग्री से तैयार खाना तैयार किया जा रहा है।

रिलीफ सेंटरों में भी पहुंचा रहे खाने के पैकेट

जिले में लाभांडी और निमोरा के रिलीफ सेंटरों में भी खाने के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। यहां सुबह, शाम और रात में बराबर खाना पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा जनप्रतिनिधि और अन्य सामाजिक कार्यकर्ता भी खाने का पैकेट पहुंचाने में लगे हैं।