Coronavirus in Ambikapur : ऑस्ट्रेलिया निवासी बगैर सूचना 1 माह होटल में रूका, होटल मालिक पर केस दर्ज

0
131

अंबिकापुर। नगर के महामाया रोड स्थित होटल एवलान-इन में लगभग एक माह तक ऑस्ट्रेलिया निवासी एक व्यक्ति के ठहरने के बाद भी चेक आउट के समय जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग को सूचना नहीं देने पर होटल संचालक के विरुद्ध अपराध दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि देश में संक्रामक रोग कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र व राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला दण्डाधिकारी सरगुजा के द्वारा नगरीय निकाय अम्बिकापुर में धारा 144 लागू किया गया है।

सुरक्षात्मक दृष्टीकोण से 22 मार्च से जिला दण्डाधिकारी द्वारा नगर में सभी अति आवश्यक वस्तुओ एवं संस्थाओं को छोड़कर अन्य सभी निजी, शासकीय संस्थाओं को अनिवार्य रूप से बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है। इसके बाद स्थानीय होटलों में बाहर से आकर रुके व्यक्तियों पर सतत निगरानी की जा रही है। इसी बीच कोतवाली टीआई विलियम टोप्पो को जानकारी मिली कि होटल एवलान-इन के संचालक रिंकू सरदार ऊर्फ जगदीप सिंह छाबड़ा के द्वारा अपने होटल में मोहम्मद रेजा जहापना नामक आस्ट्रेलिया में निवासरत व्यक्ति 25 फरवरी 2020 से 23 मार्च 2020 तक बतौर ग्राहक ठहराया गया था।

होटल संचालक ने चेक इन तथा चेक आउट की सूचना जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग को नही दी थी। पुलिस ने पाया कि होटल के संचालक द्वारा जिला दण्डाधिकारी सरगुजा के आदेश का उल्लंघन कर देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को नजरअंदाज किया गया और विदेशी मूल के व्यक्ति को होटल में ठहराया गया, यह जानते हुए कि उक्त व्यक्ति के संपर्क में अन्य स्थानीय लोगों के आने से संक्रमण हो सकता है, की उपेक्षा की गई।

इसकी कोई सूचना जिला प्रशासन को देने की भी जरूरत नही महसूस की गई। पुलिस ने होटल संचालक के विरुद्ध धारा 188, 269, 270, 202, 203 भादसं का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।