बकरीद पर लॉकडाउन क्यों? भोपाल में कांग्रेस विधायक ने किया आंदोलन का ऐलान

0
66

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 जुलाई से 10 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है. इस फैसले का विरोध करते हुए भोपाल (मध्य) से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने एक वीडियो जारी कर कहा कि फैसला एकतरफा है और इसके खिलाफ आंदोलन करूंगा.
वीडियो में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि आज मैंने नरोत्तम मिश्रा के बयान वाली जो खबर देखी, उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं. यह एकतरफा लिया गया निर्णय है, बिना जनप्रतिनिधियों से चर्चा किए लॉकडाउन करना गलत है.
उन्होंने आगे कहा कि त्योहारों के समय लॉकडाउन करने के फैसले की मैं घोर निंदा करता हूं और इस पर मैं आंदोलन करूंगा. इस लॉकडाउन से राखी और कुर्बानी दोनों त्योहार प्रभावित होंगे और मध्य प्रदेश में कुर्बानी हर हाल में होगी. ये हिटलरशाही है.
फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा, ‘कुर्बानी को रोकने का जो प्रयास गृह मंत्री ने किया है मैं उसकी निंदा करता हूं. ये फैसला गैरलोकतांत्रिक है. मैं सभी से अपील करता हूं कि सोशल मीडिया पर लॉकडाउन के इस फैसले की जमकर मुखालफत करें.’
भोपाल में लगातार बढ़ रहे केस
राज्य स्वास्थ्य विभाग की बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 24,842 हो गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में 747 मरीज सामने आए हैं. इनमें से राज्य में सबसे ज्यादा 157 नए मरीज राजधानी भोपाल में सामने आए. भोपाल में कुल मरीजों की संख्या 4,669 हो गई है. इसके अलावा इंदौर में 114 मरीज मिले और यहां संख्या 6,339 हो गई है.
भोपाल में तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने राजधानी में 24 जुलाई यानी शुक्रवार की रात से 10 दिन का पूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है. लॉकडाउन अब 4 अगस्त को सुबह 8 बजे खुलेगा.