फेशियल के बाद न करें ये 6 गलतियां, हो सकती है रैशेज और दानों की समस्या

0
116

क्या फेशियल करवाने के बाद चेहरे पर भी निखार नज़र नहीं आ रहा? दरअसल, फेशियल करवाने के बाद हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जो निखार लाने के बजाय उसे डल दिखाता है।

3-4 घंटे तक मुंह न धोएं: फेशियल करवाने के बाद ध्यान रखें की तकरीबन 3-4 घंटे तक चेहरे को न धोएं। इससे रिएक्शन हो सकता है। जब भी मुंह धोएं तो चेहरे पर पानी के हलके-हलके छींटे मारें। साथ ही टॉवल से न रगड़ें।गलती नंबर: 2

धूप के संपर्क में न आएं: फेशियल करवाने के बाद चेहरे के सभी रोमछिद्र खुल जाते हैं और पोर्स बड़े हो जाते हैं। ऐसे में जब आप फेशियल करवाने के तुरंत बाद तेज़ धूप में जाती हैं तो त्वचा पर रिएक्शन और दाने भी निकल सकते हैं।

3-4 दिनों तक न करें स्क्रब: फेशियल करवाने से चेहरे की गंदगी निकल जाती है। ऐसे में चेहरे पर नए टिशूज़ बनने में कम से कम 2 दिन लगते हैं, जब आप इन 2 दिनों में स्क्रब करती हैं तो चेहरा पूरी तरह से छिल सकता है। इसलिए फेशियल करवाने के बाद 3 से 4 दिनों तक स्क्रब का इस्तेमाल न करें।

चेहरे पर वैक्सिंग न करवाएं: फेशियल करवाने के तुरंत बाद अपर लिप्स या चेहरे की वैक्सिंग न करवाएं क्योंकि फेशियल कराने के तुरंत बाद हमारी त्वचा काफी मुलायम और संवेदनशील हो जाती है, जो वैक्स कराने से छिल भी सकती है।

मेकअप करने की गलती: जिस दिन फेशियल करवाएं, उस दिन मेकअप न करें क्योंकि फेशियल के बाद रोमछिद्र खुल जाते हैं। मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से उनमें मौज़ूद केमिकल्स स्किन में चले जाते हैं, जिससे त्वचा को नुकसान पहुंचता है। फेशियल करवाने के बाद कम से कम 72 घंटे तक मेकअप न करें।

थ्रेडिंग न करवाएं: अधिकतर लोग फेशियल के बाद थ्रेडिंग करवाने की भूल कर देते है, जो कि गलत है। फेशियल से स्किन बहुत ज़्यादा मुलायम हो जाती है, ऐसे थ्रेडिंग करवाते समय त्वचा के कटने और छिलने का डर बना रहता हैं।