सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-पीएम मोदी ने साकार किया एक भारत,श्रेष्ठ भारत का सपना

0
120

चित्रकूट । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट को शुक्रवार को करोड़ों की सौगात दी है। चित्रकूट इंटर कालेज परिसर में 1.88 करोड़ रुपये लागत की 54 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को भी संबोधित किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवान श्रीराम 14 वर्ष के वनवास में अधिक समय तक चित्रकूट में रहे थे। हमारी सरकार की योजना चित्रकूट को पर्यटन के मानचित्र पर पेश करने के साथ यहां के किसान की आमदनी को बेहतर करने की है। पीएम नरेंद्र मोदी भी चित्रकूट को लेकर काफी गंभीर है। बुंदेलखंड देश की आजादी का केंद्र बना था। हम उसके गौरव को आगे बढाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का फोकस किसानों के साथ गरीबों के उत्थान पर है। हम गाय और किसानों की सुरक्षा करेंगे।

भाजपा के राज में गोहत्या का समर्थन नहीं है। अन्ना गोवंश को सड़क व खेत से हटाकर आश्रय केंद्र पहुंचाओ। यह विकास बोर्ड को जिम्मेदारी दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डीएम तय कर लें कि निराश्रित गोवंश की सेवा करें। वह सभी स्वस्थ हैं तो हम उनके लिए नौ सौ प्रति गाय प्रत्येक माह देंगे। गांव में गोबर गैस प्लांट लगाइए। उसका इस्तेमाल कर ऊर्जा का केंद्र व खेती के लिए कंपोस्ट। किसान को समृद्ध बनाने के लिए यहां के जनप्रतिनिधि लगें हैं। पशुओं को आरोग्य करना, संवर्धन करने का काम करेंगे। जनप्रतिनिधियों से कहूंगा कि सभी लोग इसमें जुट जाएं। गोपालन को बढ़ावा दिलाएं बेहतरी आएगी। हमने सांसद पटेल व मंत्री उपाध्याय को जिम्मेदारी सौंपी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो हर किसी के लिए कुछ न कुछ कर रहे हैं। गरीबों को सबसे अधिक लाभ दिया जा रहा है। किसान सम्मान निधि से वंचित नहीं रहेंगे। सभी को धनराशि मिलेगी। पेंशन से लेकर हर लाभ मिलेगा। मोदी जी पांच वर्ष में भारत को दुनिया के बीच बड़ी ताकत बनाएंगे। उन्होंने दम दिखाया और तीन तलाक पर कानून बनाया। महिला को उत्पीडऩ पर जेल होगी। हम अन्याय नहीं होने देंगे। अब तो एक भारत श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार हुई। जनसंघ से एक देश मे दो विधान को खत्म किया। धारा 370 व 35-ए को खत्म किया श्यामा प्रसाद आंबेडकर व वल्ल्भ भाई पटेल के सपनों को पीएम व गृह मंत्री ने साकार किया। हम तो मोदी तथा शाह का अभिनंन्दन करते हैं

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड में बदहाली थी। भाजपा सरकार ने यहां काम किया है। पिछली सरकारें कुछ नहीं कर सकी। प्रधानमंत्री दो माह में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शुभारंभ करेंगे। अब यहां से पांच घंटा में दिल्ली पहुंचेंगे। नागरिक उड्डयन मंत्री हवाई पट्टी से विमान उड़ाएंगे। सड़क रेल व वायु मार्ग की कनेक्टिविटी देंगे। बुंदेलखंड प्राकृतिक सौंदर्य से भरा है। यहां पर माटी कला बोर्ड से बर्तन बनाने की गति पांच गुना बढ़ी। पर्यावरण बचेगा तो माटी कला से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा। प्लास्टिक बैन होने से माटी कला को बल मिलेगा। मिट्टी के बर्तन की मांग बढ़ेगी। हर आयोजन में उपयोग होगा। रोजगार मिलेगा। माटी कला से जुड़े प्रदेश के लाखों लोगों को प्रशिक्षण के साथ मिट्टी के पट्टे देंगे। यहां पर वर्षा से तालाबों का पानी संचय कर सकेंगे।

डॉ महेंद्र सिंह से कहा कि बुंदेलखंड को उसकी पहचान दिलाएंगे। बुंदेलखंड के जवान सीमा की रक्षा करते जवानी बिताते हैं। देश का डिफेंस कॉरीडोर चित्रकूट में बन रहा है। चित्रकूट झांसी कानपुर आगरा अलीगढ़ व लखनऊ में। उद्योग लगेंगे। बंदूकें बनेगी। बुंदेलखंड में कहावत बंदूक नहीं तो शादी नहीं। अब यहां तोप बनेगी। बुंदेलखंड की तोप बरसाएगी गोला दुश्मन थर्रा उठेगा। जवानों को रोजगार मिलेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान तथा प्रकृति की अनोखी देन चित्रकूट को बड़ी सौगात दी। यहां पर 1.88 करोड़ रुपये लागत की 54 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

रात्रि विश्राम संग 14 को करेंगे कामदगिरि परिक्रमा

मुख्यमंत्री 13 सितंबर को कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम कर्वी मुख्यालय स्थित लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में रात्रि विश्राम करेंगे। 14 सितंबर सुबह प्रदेश के पहले रोप-वे का लक्ष्मण पहाड़ी के पास शुभारंभ कर कामदगिरि परिक्रमा लगाएंगे।