CM शिवराज ने अपने दिवंगतों के आश्रित परिजनों को शासकीय सेवा में लिए जाने का दिया निर्देश

0
98

मध्य प्रदेश के सतना जिले में हुए भीषण हादसे के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पीड़ितों के हित में बड़ी घोषणा की है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि हादसे में मृतकों के आश्रितों को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी, जबकि गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं, अन्य घायलों को इलाज के लिए एक-एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की गई है. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जो साथी नहीं रहे, उनके परिजनों को 10 लाख रुपये की राहत राशि दी जाएगी.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि घटना हृदयविदारक है. हमारी पहली प्राथमिकता है कि घायलों के उपचार की बेहतर व्यवस्था करें. आवश्यकता पड़ने पर घायलों को एयर एंबुलेंस की मदद से आगे के इलाज के लिए ले जाया जाएगा. इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जो साथी नहीं रहे, उनके परिजनों को 10 लाख की राहत राशि दी जाएगी.

‘संकट की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं’
सीएम चौहान ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि दिवंगत व्यक्ति के आश्रित परिजनों को योग्यतानुसार शासकीय सेवा में लिया जाएगा. गंभीर घायलों को दो लाख तथा सामान्य घायलों को एक लाख की सहायता देने की व्यवस्था हम करेंगे. दिवंगत व्यक्तियों के परिवार की पूरी चिंता की जाएगी. संकट की इस घड़ी में हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं.

सड़क हादसे का शिकार हुईं 3 बसें
बता दें कि शुक्रवार को सतना जिले में गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रही तीन बसें भीषण हादसे का शिकार हो गईं. इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 50 यात्री घायल हैं. इनमें भी दस यात्रियों की हालत नाजुक बनी है. हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा रात 12.30 बजे अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना. इधर, गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए इस घटना पर दुख व्यक्त किया है.

शबरी महोत्सव से लौट रही थीं बसें
बता दें कि हादसे का शिकार हुईं यात्रियों से भरी बस सतना में आयोजित कोल जनजाति के शबरी महोत्सव से सीधी और रीवा लौट रही थी. तीन बसें शुक्रवार रात को मोहनिया टनल के पास हादसे का शिकार हो गई. सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र के मोहनिया टनल के पास ग्राम बरखड़ा के नजदीक शुक्रवार रात को भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि दस की हालत गंभीर बनी हुई है.