सीएम शिवराज ने मंत्रियों को दी समझाइश, तबादलों में रखें सरकार की छवि का ध्यान

0
101

भोपाल। मंत्रियों को जिले का प्रभार देने और तबादलों पर से प्रतिबंध हटाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सभी मंत्रियों को रात्रि भोज पर बुलाया। इसमें उन्होंने मंत्रियों को तबादलों में सरकार की छवि का ध्यान रखने की समझाइश दी। साथ ही कहा कि सतर्कता बरतें और प्रभार के जिलों में सीमित संख्या में तबादलें करें। कोई शिकायत न मिले, इसकी पुख्ता व्यवस्था बनाएं। प्रत्येक माह कम से कम दो दिन प्रभार के जिलों का दौरा करें और एक दिन रात्रि विश्राम भी करें। संगठन पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से समन्वय बनाएं। विकास कार्यों का जायजा लें और कानून व्यवस्था पर पैनी नजर रखें।

इस दौरान गोपाल भार्गव, जगदीश देवड़ा, गोविंद सिंह राजपूत और रामखेलावन पटेल को जन्मतिथि के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री ने गुलाब जामुन खिलाया।

मुख्यमंत्री आवास में रात्रि भोज दिए जाने की सूचना मंत्रियों को सुबह दी गई। मुख्यमंत्री कार्यालय से दिए संदेश में सबको अनिवार्य रूप से कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कहा गया। हालांकि सात-आठ मंत्री पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की वजह से नहीं आ पाए। इसे लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचना भी दी।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित कर्मचारियों को तबादलों में प्राथमिकता दें। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री इसके पहले मंत्रियों को कोलार गेस्ट हाउस में कैबिनेट बैठक में सचेत कर चुके हैं कि वे अपने बंगले की परिक्रमा करने वाले बिचौलियों से सावधान रहें। ये ही छवि खराब करते हैं।