CM भूपेश बघेल का दावा, कांग्रेस के बनेंगे 22-23 जिला पंचायत अध्यक्ष

0
132

रायपुर। दिल्ली दौरे से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा में दावा किया कि प्रदेश के 22-23 जिलों में कांग्रेस के जिला पंचायत अध्यक्ष बनेंगे। भाजपा पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि भाजपा ने धान को चुनाव में मुद्दा बनाया था। नगरीय निकाय में जनता ने बुरी तरह परास्त किया और पंचायत चुनाव में भी साफ कर दिया है। जनपद पंचायत में भी कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। सरपंच की गिनती ही भाजपा के पास नहीं है।

इससे साफ है कि जनता से सरकार के एक साल के कार्यकाल पर मुहर लगाई है। पंचायत चुनाव में मुझे संतोष है कि बस्तर जैसे इलाके में नक्सलियों की कोई गतिविधि नहीं हुई। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चुनाव अधिकारियों को मेरी तरफ से बधाई। बस्तर में जहां उम्मीदवार खड़े नहीं होते थे, वहां चुनाव कराया गया। उम्मीदवारों को नक्सली धमकी मिलती थी, लेकिन इस चुनाव में कोई मामला सामने नहीं आया।

बेमौसम बारिश से धान खरीदी पर किसानों की परेशानी पर सीएम बघेल ने कहा हम नजर बनाए हुए हैं। किसानों को किसी भी तरीके की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। अभी तो 15 फरवरी तक धान खरीदी जाएंगे। अभी एक सप्ताह से ज्यादा का समय है, किसान अपना धान बेच सकते हैं।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के सरकारी संरक्षण में सीमेंट के दामों को बढ़ाये जाने के बयान पर सीएम बघेल ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष सही कह रहे हैं। दरअसल केंद्र सरकार के संरक्षण में सीमेंट के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। क्योंकि सीमेंट का दाम केंद्र सरकार तय करती है।

आरएसएस का अनुशांगिक संगठन है भाजपा

संघ प्रमुख मोहन भागवत की बैठक में भाजपा नेताओं के शामिल होने पर बघेल ने कहा कि देश के राजनीतिक दलों के कई अनुशांगिक संगठन होते हैं। लेकिन यहां उल्टा है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का अनुशांगिक संगठन भाजपा बन गई है। वहां से जो निर्देश मिलता है, उसे पालन किया जाता है। संघ जो कहता है, भाजपा उसे करती है।