CM भूपेश पहुंचे संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय, नैनो व डिजिटल टेक्नॉलाजी पर हुई चर्चा

0
106

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत और उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल ने यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर का भ्रमण किया। एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क आनंद पांडेय ने इस अवसर पर उनका स्वागत करते हुए यूनाइटेड नेशन हेड क्वार्टर का भ्रमण करते हुए पूरी प्रकिया के संबंध में जानकारी दी।

इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया टू द यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क के कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर एम्बेसडर शईद अकबरुद्दीन विशेष ने उनका स्वागत किया और स्टेट में वर्तमान में चल रही आर्थिक औद्योगिक गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में छत्तीसगढ़ और राज्य सरकार के नवाचारों और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिजिटल टेक्नोलॉजी और नॉन कोर सेक्टर में राज्य में अधोसंरचना के विषय में जानकारी दी साथ ही निवेश हेतु उपस्थित निवेशकों को छत्तीसगढ़ आमंत्रित किया। उपस्थित निवेशकों ने छत्तीसगढ़ के बारे में जानकरी और यहां निवेश हेतु उचित वातावरण होने का स्वागत किया और निवेश हेतु अपनी रुचि भी व्यक्त की।

सीएम बघेल ने राज्य डिजिटल और इर्न्फेशन टेक्नॉलाजी सेक्टर में बेहतरीन भविष्य की संभावनाओं को लेकर भी निवेशकों को विस्तार से जानकारी दी। अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएम भूपेश के इस यूएस दौरे से राज्य में निवेश को लेकर कई सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे साथ ही लक्ष्य किए गए सेक्टरों में भविष्य में विस्तार के साथ रोजगार की संभावनाएं भी विकसित होंगी।

बता दें कि सीएम भूपेश विगत 14 फरवरी को अपने यूएस दौरे पर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने दो दिनों तक प्रतिष्ठित हावर्ड यूनिवर्सिटी में विभिन्न् कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और राज्य की ग्रामीण विकास की महत्वकांक्षी योजना नरवा-गस्र्आ-घुरआ और बारी से वहां के छात्रों और शोधकर्ताओं को परीचित कराया था।