सीएम बघेल आज से फिर छह दिवसीय बस्तर प्रवास पर, दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन कर शुरू करेंगे भेंट-मुलाकात का तीसरा चरण

0
129

रायपुर। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तीसरे चरण में सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फिर बस्तर पहुंचेंगे। इस दौरान वे 23 से 28 मई तक बस्तर संभाग की पांच विधानसभा में सरकार के कामकाज की समीक्षा करेंगे। नक्सल अभियान में विकास की रफ्तार की पड़ताल करेंगे।

मुख्यमंत्री के अभियान की शुस्र्आत सोमवार को मां दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन के साथ होगी। दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सीएम बघेल कटेकल्याण और बारसूर में स्थानीय ग्रामीणों से भेंट-मुलाकात करेंगे। शाम को दंतेवाड़ा में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में शामिल होंगे। साथ ही विभिन्न् समाज के प्रतिनिधियों और संघों के पदाधिकारियों से रूबरू होंगे।

मुख्यमंत्री बघेल 23 मई को रायपुर से सबेरे 11 बजे हेलीकाप्टर से दंतेवाड़ा के कटेकल्याण के लिए रवाना होंगे। दोपहर सवा 12 बजे कटेकल्याण में ग्रामीणों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 1:20 बजे कटे कल्याण से हेलीकाप्टर से बारसूर के लिए प्रस्थान करेंगे। वे दोपहर दो बजे बारसूर में लोगों से भेंट-मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री दंतेवाड़ा में रात्रि विश्राम करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री बस्तर के सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर में भेंट-मुलाकात कर चुके हैं। अब मुख्यमंत्री दंतेवाड़ा के बाद 24 मई को चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र पहुंचेंगे। यहां बड़े किलेपाल, बड़ाजी और उसरीबेड़ा (लोहांडीगुड़ा) में जनता से मुलाकात करके योजनाओं की जमीनी हकीकत की पड़ताल करेंगे।

झीरम में नक्सली हमले के दिवंगतों को देंगे श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री बघेल झीरम घाटी कांड की बरसी के अवसर पर 25 मई को लालबाग में श्रद्धांजलि देंगे। इसके साथ ही जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के नानगूर, मंगलपुर (दरभा घाटी के पास) पहुंचेंगे और लोगों से संवाद करेंगे। 26 मई को बस्तर विधानसभा क्षेत्र के भैसगांव और बकावंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री 27 मई को कोंडागांव, 28 मई को केशकाल विधानसभा में संवाद करेंगे। 29-30 मई को मुख्यमंत्री का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम नहीं होगा।