Chitrakot Assembly Bypoll : कांग्रेस ने राजमन बेनजाम को दिया टिकट

0
115

रायपुर। चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने राजमन बेनजाम को प्रत्याशी घोषित किया है। गौरतलब है कि चित्रकोट उपचुनाव के लिए 30 सितंबर तक प्रत्याशी नामांकन फॉर्म जमा कर सकते हैं। दो राज्यों हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के साथ ही छत्तीसगढ़ चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 87 के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होने हैं। यह सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित की गई है। यह सीट दीपक बैज के सांसद बनने के बाद खाली हुई है।

दो जिलों में फैली इस विधानसभा सीट के लिए बस्तर और सुकमा जिले के पांच विकासखंड के 239 मतदान केंद्रों में वोट जाले जाएंगे। लगभग एक लाख अड़सठ हजार मतदाता चुनाव में भाग लेंगे। बस्तर जिले में 213 और सुकमा जिले में 16 मतदान केंद्र आते हैं।

विधानसभा क्षेत्र में दो तिहाई मतदान केंद्रों को संवेदनशील नक्सल क्षेत्र के मतदान केंद्र की श्रेणी में रखा गया है। चित्रकोट विधानसभा के लिए साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज करीब 17 हजार वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के लच्छू कश्यप से चुनाव जीते हैं। इसके बाद लोकसभा चुनाव में दीपक बैज के सांसद चुन लिए जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी।