Madhya Pradesh Chief Minister : विधानसभा में बोले शिवराज सिंह, कोरोना से लड़ेंगे और हर हाल में जीतेंगे

0
370

भोपाल । Madhya Pradesh Chief Minister मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेशवासी कोरोना से लड़ेंगे और हर हाल में जीतेंगे।

विपक्ष की गैर मौजूदगी में सिर्फ एक मिनट में विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि पूरी दुनिया, देश और हमारा प्रदेश कोरोना वायरस के संक्रमण की महामारी से जूझ रहा है। इसे परास्त करने में हम अपनी पूरी क्षमता लगाएं, यह सभी का कर्त्तव्य है।

उन्‍होंने कहा कि जबलपुर और भोपाल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिले हैं। हमने सोमवार को शपथ लेने के बाद रात में मंत्रालय में बैठक कर दोनों स्थानों पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। 36 शहरों में लॉक डाउन है। मैं सदन के जरिए जनता से अपील करता हूं कि संपर्क की कड़ियों को तोड़ना ही इसकी रोकथाम का एकमात्र प्रभावी उपाय है। आप अपने आप को बचाने के साथ अपनों को बचाने के लिए घरों में रहें। कुछ कष्ट और तकलीफ हो सकती है, लेकिन इसके अलावा कोई उपाय नहीं है।

सभी विधायकों से उन्होंने कहा कि वे अपने प्रभाव का उपयोग जनता को शिक्षित करने में करें। फोन से जनता के संपर्क में रहें और उन्हें यह भरोसा दिलाएं कि इस संकट से निपटने में हम सक्षम हैं और कोरोना वायरस से लड़ेंगे और जीतेंगे। कुछ कड़े कदम उठाने पड़ेंगे।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जिससे सड़कें सूनी हो गईं। पूरा देश प्रधानमंत्री के पीछे खड़ा हो गया। पांच बजे ताली, थाली और शंख बजाकर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगे लोगों के सम्मान जताया। यह देखकर दुनिया आश्चर्यचकित रह गई कि कोई देश ऐसा भी है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि संकट बड़ा है, लेकिन सबके सहयोग से इसे परास्त करेंगे। आज हमारे पास कोई और काम नहीं है।