CM बोले- पुडुचेरी को ट्रांसजेंडर घोषित कर दे केंद्र सरकार, हम न इधर के न उधर के

0
112

पुडुचेरी. पुडुचेरी (Puducherry) के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी (V Narayanasamy) ने केंद्र सरकार (Central Government) पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि सरकार को जब जैसा मन करता है उस हिसाब से हमारे साथ व्यवहार करती है. उन्होंने कहा कि इससे अच्छा है कि सरकार हमें ट्रांसजेंडर (Transgender) घोषित कर दे. हम न इधर के रह गए हैं और न ही उधर के. यही हमारी स्थिति बन गई है.

नारायणसामी ने कहा कि जब जीएसटी जैसे विषयों की बात आती है, तो पुडुचेरी के साथ अन्य राज्यों की तरह व्यवहार किया जाता है. वहीं, जब ऐसी योजना की बात आती है; जिससे पुडुचेरी में लागू करने की जरूरत है, उसे केंद्र शासित प्रदेश की तरह देखा जाने लगता है. नारायणसामी ने केंद्र सरकार पर पुडुचेरी के साथ भेदभाव किए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र शासित प्रदेशों के साथ केंद्र सरकार दोहरी नीति अपनाती है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही है. हाल में ही नारायणसामी ने किरण बेदी के कामकाज के तरीके की आलोचना करते हुए उन्हें जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की बहन कहा था. उन्होंने कहा था कि जब कभी भी वह मंत्रिमंडल के फैसलों को नकारती हैं तो उनका खून खौल जाता है.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उपराज्यपाल ने हमारी यात्रा पर सवाल उठाए. हमें अपनी यात्रा के लिए किरण बेदी की मंजूरी की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम उनके नौकर या गुलाम नहीं हैं.’ गौरतलब है कि किरण बेदी ने कहा था कि उन्हें मीडिया के जरिए इस यात्रा के बारे में पता चला. उन्होंने सवाल उठाया कि इस यात्रा के लिए जरूरी मंजूरी ली गई थी या नहीं.