छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर डेढ़ करोड़ रुपए मांगे, युवक राजस्थान से गिरफ्तार

0
114

रायपुर। Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धमकी भरा पत्र लिखने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक युवक ने सीएम भूपेश को पत्र लिखकर डेढ़ करोड़ स्र्पये की मांग की। रूपये नहीं देने पर अंजाम बुरा होने जैसी धमकी पत्र में लिखा है, इस पर पुलिस तत्काल हरकत में आयी और आरोपित युवक को राजधानी पुलिस ने राजस्थान के झूंझनू से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को रायपुर लाए जाने की तैयारी है। इस मामले में अभी तक यह बात सामने नहीं आई है कि आरोपी मूलरूप से कहां का निवासी है, पत्र लिखने के पीछे वास्तविक उद्देश्य क्या था, मुख्यमंत्री को उसने क्यों टारगेट किया? ऐसे और भी कई अनुत्तरित सवाल हैं।

जानकारी के मुताबिक तीन दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम एक पत्र आया था, जिसमें सीएम को धमकी देते हुए डेढ़ करोड़ की मांग की गई थी। पत्र में लिखा था कि यदि उसे राशि उपलब्ध नहीं कराया गया, तो वह सीबीआई में उनके खिलाफ शिकायत करेगा और जांच की मांग रखेगा।

आरोपी ने पत्र में मुख्यमंत्री पर आरोप भी लगाए हैं। इस मामले में आरोपी को राजधानी पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्त में ले लिया है। प्राथमिक पूछताछ हो चुकी है। खबर मिल रही है कि आरोपित को राजस्थान से रायपुर लाया जा रहा है जहां इस मामले में गहन पूछताछ की जाएगी।

आरोपित युवक का नाम रविन्द्र सिंह है। जिसने प्रदेश के मुखिया को ही पत्र के माध्यम से धमकी दिया है, और उस पत्र में सीएम को धमकी देते हुए लिखा कि स्र्पये नहीं देने का अंजाम बुरा होगा, सीएम के विरूद्ध सीबीआई जांच कराए जाने की चेतावनी भी पत्र में उल्लेखित है।

गौरतलब है कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश के एक युवक ने मंत्री कवासी लखमा को फोन और सोशल मीडिया पर धमकाया था। युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। अब सीएम को धमकीभरा पत्र लिखने से पुलिस महकमे में खलबली है।