Chhattisgarh के CM भूपेश बघेल की तबीयत बिगड़ी, आज के सभी कार्यक्रम रद्द

0
279

रायपुर। Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तबीयत अचानक खराब हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शीतलहर के बीच सीएम बघेल को सर्दी-खांसी हो गई है। तबियत खराब होने से चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री को आराम की सलाह दी है। इसके बाद बघेल के 13 जनवरी का दौरा कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायगढ, जांजगीर, कोरिया और दुर्ग के नगरीय निकायों में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले थे। पूर्व घोषित कार्यक्रम को अपरिहार्य कारणों से निरस्त करने संबंधी पत्र मुख्यमंत्री निवास से 12 जनवरी को जारी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी अरूण कुमार मरकाम ने मुख्यमंत्री निवास कार्यालय से रायपुर, रायगढ़, जांजगीर चांपा, कोरिया और दुर्ग कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को जारी पत्र में कार्यक्रम निरस्तीकरण की सूचना दी है। कुछ देर पहले सार्वजनिक हुए इस पत्र में बेहद संक्षिप्त सूचना है। जिसमें कार्यक्रम निरस्तीकरण का कारण अपरिहार्य बताया गया है।

सीएम हाऊस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार युवा महोत्सव में 12 जनवरी को शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की परंपरिक खेल भौंरा-बांटी, गेंड़ी दौड़, रस्साखींच और अन्य कार्यक्रमों में उत्साह के साथ भाग लिए। इस बीच देर शाम उनकी तबियत बिगड़ गई। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी ।

इस पर 13 जनवरी के पूर्व निर्धारित सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का निर्णय लिया गया। बाद संबंधित कलेक्टर और एसपी को अधिकारिक पत्र जारी कर कार्यक्रम निरस्तीकरण की सूचना दी गई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 13 जनवरी को व्यस्ततम कार्यक्रम था।

रायगढ़, जांजगीर चांपा और चिरमिरी में नगर निगम के महापौर और सभापति के पदभार ग्रहण समारोह में शरीक होने वाले थे। चिरमिरी से रवाना होकर भिलाई पहुंचकर एक सम्मान समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम था। बाद वापस रायपुर लौटने वाले थे।