Chhattisgarh Weather : अगले 24 घंटे में हो सकती है बूंदाबांदी, ठंड बढ़ने के आसार

0
111

अंबिकापुर। पश्चिमी विक्षोभ के चलते सरगुजा का मौसम बदल गया है। शुक्रवार को इलाके में कोहरा छाने के कारण दिन का तापमान भी गिर गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान सरगुजा जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर भारत का इलाका पश्चिमी विक्षोभ से प्रभावित है और इसका असर छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों पर पड़ सकता है। इसी के चलते कहीं-कहीं पर कोहरे भी छाए हुए हैं। कल तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी है। मौसम वैज्ञानिक एएम भट्ट ने बताया कि अगले दो दिनों के बाद मौसम साफ होने की संभावना है और इसके बाद कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

गौरतलब है कि इस बार सरगुजा में कड़ाके की ठंड का अहसास लोगों को नहीं हो पाया है। एक या दो बार ही तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंचा है। अभी कुछ दिनों से तापमान फिर से 12 से 14 डिग्री के आसपास बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऐसा होना बताया जा रहा है। इस प्रभाव के कम होने के बाद तापमान में गिरावट की संभावना है।

मौसम बदलने से लोग हो रहे बीमार

दिसम्बर का करीब एक पखवाड़ा बीतने को है लेकिन इस बीच तापमान स्थिर नहीं है। कभी ठंड तो कभी गर्मी पड़ रही है। इसका असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। सर्दी खांसी और वायरल बुखार से लोग प्रभावित हो रहे हैं। मौसम परिवर्तन के साथ ही जनस्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।