रायपुर में अब हर थाने में मतांतरण की शिकायत दर्ज कराएगी भाजपा

0
78

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मतांतरण को लेकर भाजपा आक्रामक होने जा रही है। कांग्रेस संगठन और सरकार की ओर से मतांतरण की शिकायत थाने में दर्ज कराने के सुझाव के बाद अब भाजपा कार्यकर्ता मैदान में उतर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ता हर थाने में 15 सितंबर को मतांतरण के मामले को लेकर शिकायत करेंगे और एफआइआर दर्ज करने की मांग करेंगे।

इसके साथ ही 21 सितंबर को हर थाने में भाजपा के 100 कार्यकर्ता गिरफ्तारी देंगे। मतांतरण और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर आयोजित 20 दिवसीय कार्यक्रम को लेकर भाजपा की एकात्म परिसर में बैठक हुई।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि यह सरकार धर्म विरोधी है और मतांतरण करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। भारतीय जनता पार्टी पीछे नहीं हटेगी। 15 सितंबर को भाजपा सभी थानों में मतांतरण की बात कहने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने आवेदन देगी। 19 सितंबर को रायपुर के सभी 70 वार्ड में सुबह नौ बजे प्रभात फेरी निकालेगी।

21 सितंबर को रायपुर शहर जिला अंतर्गत प्रत्येक थानों में रायपुर जिला में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, पार्षद, मंडल अध्यक्ष 100 से ज्यादा की संख्या में जाकर गिरफ्तारी देंगे। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मतांतरण, देश की सभ्यता, संस्कृति व जड़ों को कमजोर करने का प्रयास है। धर्म कमजोर होने से देश कमजोर होता है।

देश और धर्म की रक्षा के लिए कार्यकर्ताओं को हमेशा कमर कस के तैयार रहना चाहिए। उन्होंने मतांतरण करने वालों को चुनौती देते हुए कहा कि देश और धर्म की रक्षा के लिए हजारों भाजपा कार्यकर्ता बलिदान देने के लिए तैयार हैं।
पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि भाजपा धर्म रक्षकों के साथ खड़ी है। उनको और उनके परिवार को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। मतांतरण करने वालों के खिलाफ प्रदेश में जो अग्नि प्रज्ज्वलित हुई है, उस मशाल को हम लक्ष्य प्राप्ति होने तक जलाए रखेंगे।

मोदी के व्यक्तित्व को लेकर प्रदर्शनी लगाएगी भाजपा
रायपुर सांसद सुनील सोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर को है। उनके प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के रूप में 20 वर्ष कार्यकाल सात अक्टूबर को पूर्ण हो रहा है। इस अवसर को भाजपा सेवा और समर्पण अभियान के रूप में मनाएगी। प्रधानमंत्री सदैव गरीब, वंचित, दलित, आदिवासी, पिछड़े और किसानों के कल्याण के लिए समर्पित रहते हैं।

भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक कार्यालयों में प्रधानमंत्री के कृतित्व एवं व्यक्तित्व की प्रदर्शनी लगागएी। दिव्यांगों को कृत्रिम अंग उपकरण वितरित करेंगे। युवा मोर्चा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाएगी। भाजपा कार्यकर्ता गरीब बस्तियों, अनाथालय, अस्पताल में फल वितरण करेगी। महिला मोर्चा सभी राशन दुकानों में राशन बैग वितरण करेगी।