Chhattisgarh Byelection 2020: मरवाही उपचुनाव में भाजपा ने घोषि‍त किया उम्‍मीदवार

0
93

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मरवाही में उपचुनाव है। यह सीट पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत योगी के निधन से खाली हुई थी। मरवाही उपचुनाव में डा. गंभीर सिंह भाजपा के उम्मीदवार होंगे। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार शाम को डा. गंभीर के नाम की घोषणा की। गंभीर लंबे समय से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय हैं। इस उपचुनाव में अजीत जोगी के बेटे अमित योगी भी उम्मीदवार होंगे।

रायपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज में सर्जरी के विभागाध्यक्ष रहे हैं डा. गंभीर

गोंड समाज से आने वाले डा. गंभीर को पार्टी ने मैदान में उतारकर बड़ा दांव खेला है। मरवाही में गोंड वोटर निर्णायक भूमिका में हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि केंद्रीय संगठन ने मजबूत उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाई है।

डा. गंभीर लंबे समय से मरवाही में सक्रिय हैं। उन्होंने गोंडवाना आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई है। डा. गंभीर के पिता बेन सिंह सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय थे। उनके गृह ग्राम वाद मुक्त ग्राम रहा है। डा. गंभीर रेलवे में जनरल सर्जन, जीआर मेडिकल कालेज ग्वालियर में असिस्टेंट प्रोफेसर और जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर में विभागाध्यक्ष रहे।

कांग्रेस के पैनल पर आज हो सकता है फैसला

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति ने चार नाम का पैनल केंद्रीय संगठन को भेजा है। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया नाम का पैनल लेकर शनिवार रात को दिल्ली पहुंचे। चर्चा है कि सोमवार शाम तक कांग्रेस उम्मीदवार के नाम की घोषणा हो जाएगी। पैनल में डा. केके धु्रव, प्रमोद परस्ते, गुलाब राज और अजीत श्याम सिंह का नाम है।