वार्डों के परिसीमन के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है भाजपा

0
128

रायपुर। नगरीय निकायों के वार्डों के परिसीमन के खिलाफ भाजपा अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है। पार्टी के जिलाध्यक्षों और मंडल अध्यक्षों ने आला-नेताओं से शिकायत की है कि मौजूदा सरकार ने चुनाव में अपनी पार्टी के लाभ का ध्यान रखा है। परिसीमन में जनता की सुविधा का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया है। इस पर नगरीय निकाय चुनाव के प्रभारी ने कहा है कि परिसीमन का अंतिम प्रकाशन हो चुका है, इसलिए अब कानूनी सलाह लेकर कोर्ट जाया जा सकता है।

भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में मंगलवार को रायपुर संभाग के जिलाध्यक्षों और मंडल अध्यक्षों की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, नवीन मार्कण्डेय, जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल समेत अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

जिलाध्यक्षों और मंडल अध्यक्षों ने मतदाता सूची में भी गड़बड़ी की शिकायत की है। इस पर नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी अग्रवाल ने कहा है कि जहां-जहां मतदाता सूची में गड़बड़ी लग रही है, वहां जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत करें। जिला निर्वाचन अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं, तो अग्रवाल ने कहा है कि दस्तावेज प्रमाण के साथ उन्हें जानकारी दी। वे खुद राज्य चुनाव आयुक्त के पास शिकायत करने जाएंगे।

प्रचार की रणनीति बनी

नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी प्रचार की रणनीति तय कर ली है। बूथ स्तर पर जाकर पार्टी के लोग मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की ब्रांडिंग करेंगे और भूपेश सरकार की वादा खिलाफी को जन-जन पहुंचाने का काम करेंगे।

पदयात्रा की तैयारी पर हुई बात

सांसद सुनील सोनी ने गांधी जयंती पर बुधवार को भाजपा की निकलने वाली पदयात्रा पर बात की। राजधानी में दोपहर दो बजे कंकालीतालाब आनंद समाज वाचनालय से पदयात्रा शुरू होगी और सुंदरनगर में पं. सुंदरलाल शर्मा की प्रतिमा के पास पहुंचकर खत्म होगी। इसमें राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम भी शामिल होंगे।