सोनिया-प्रियंका से मिले भूपेश बघेल, यूपी चुनाव पर हुई चर्चा

0
117

रायपुर । गुरुवार रात को दिल्ली प्रवास पर गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और राज्यसभा सदस्य एवं वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी से मुलाकात की। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है। इसलिए पार्टी के उच्च सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी की मुलाकात में भूपेश बघेल से उत्तर प्रदेश के चुनाव पर चर्चा हुई है।

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक भूपेश बघेल कांग्रेस व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के साथ और कई चुनावी कर्यक्रमों में शिरकत करेंगे। भूपेश बघेल अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के विधानसभा छेत्र गोरखपुर में प्रियंका गांधी के साथ प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल हो चुके हैं।

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के साथ हुई चर्चा के आधार पर एआईसीसी जल्द ही भूपेश बघेल के लिए उत्तर प्रदेश का चुनावी दौरा और कार्यक्रम तैयार करेगी। उसके आधार पर भूपेश बघेल का ऊत्तरप्रदेश चुनावी दौरा होगा। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि सीएम भूपेश बघेल ने राज्य सभा सदस्य एवं वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी से झीरम कांड की जांच के लिए राज्य सरकार के द्वारा बनाए गए नए आयोग और पुराने आयोग द्वारा राज्यपाल को सौंपी गई रिपोर्ट के औचित्य पर चर्चा करके भविष्य के लिए सुझाव लिए। सीएम भूपेश बघेल ने वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी को झीरम कांड के होने से लेकर एएनआइ की जांच सहित राज्य सरकार द्वारा उठाए गए सारे कदमों की भी जानकारी दी।

भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी को सांगठनात्मक गतिविधि की भी जानकारी दी

सीएम भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को सांगठनात्मक गतिविधि की भी जानकरी दी। उन्होंने बताया कि 10 नवंबर को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई थी, जिसमें छत्तीसगढ़ के हर पोलिंग बूथ में सदस्यता अभियान और केंद्र सरकार के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाकर पदयात्रा करने का निर्णय हुआ है। इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल ने यह जानकारी भी दी कि 1 दिसंबर से छत्तीसगढ़ सरकार धान खरीदी शुरू करने जा रही है। भूपेश बघेल ने यह भी बताया कि धान बेचने के लिए केंद्रों में आने वाले किसानों की मदद के लिए कांग्रेस हर जिले में पार्टी के लोगों की समिति बनाएगी।