Bhupesh Baghel Cabinet : छत्‍तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक आज, सरकार CAA के खिलाफ ला सकती है प्रस्ताव

0
159

रायपुर। Bhupesh Baghel Cabinet छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव ला सकती है। आज गुस्र्वार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होने वाली राज्य कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला हो सकता है।

मुख्‍यमंत्री निवास पर होगी राज्‍य कैबिनेट की बैठक

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री निवास पर होगी। चर्चा है कि इसमें सीएए के खिलाफ प्रस्ताव का अनुमोदन किया जा सकता है।

कैबिनेट से पारित प्रस्‍ताव को विधानसभा के बजट सत्र में रखा जा सकता है

सूत्रों के अनुसार गुस्र्वार को यदि यह प्रस्ताव कैबिनेट से पारित होता है तो अगले महीने से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में इसे रखा जा सकता है।

अब तक चार राज्‍यों ने पारित किया है सीएए नहीं लागू करने का प्रस्‍ताव

उल्लेखनीय है कि अब तक देश के चार राज्यों केरल, पंजाब, राजस्थान और पश्चिम बंगाल की सरकार सीएए लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित कर चुकी हैं। इनमें दो कांग्रेस, एक वामपंथ और एक में टीएमसी की सरकार है।

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल दे चुके हैं इस तरह का बयान

यहां यह बताना लाजिमी होगा कि छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सार्वजनिक बयानों में नागरिकता संशोधन कानून को देश की अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ बता चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस कानून के खिलाफ सविनय अवज्ञा आंदोलन करने का भी एलान कर रखा है। अब देखना यह है कि राज्‍य कैबिनेट की बैठक में इस पर क्‍या निर्णय लिया जाता है।