उमा भारती का तंज, गांधी-नेहरू परिवार का अस्तित्व संकट में, कांग्रेस अब समाप्त हो गई है

0
60

कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर छिड़ी बहस के बीच भाजपा नेताओं का पार्टी पर हमला जारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उमा भारती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अब खत्म हो चुकी है। वहीं, मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस एक ऐसा स्कूल है, जहां हेडमास्टर का बच्चा ही टॉप करता है।
उमा भारती ने कहा, गांधी-नेहरू परिवार का अस्तित्व संकट में है, उनका राजनीतिक वर्चस्व खत्म हो गया है। कांग्रेस अब समाप्त हो गई है, इसलिए कौन किस स्थिति में है, यह अब शायद ही मायने रखता है। कांग्रेस को गांधी के पास लौटना चाहिए, असली ‘स्वदेशी’ गांधी के पास वो भी बिना किसी विदेशी तत्व के।
कांग्रेस स्कूल में सिर्फ गांधी परिवार के बच्चे करते हैं टॉप: नरोत्तम मिश्रा
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले मध्यप्रदेश के गृह मंत्री और भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने पार्टी पर तंज कसा और कहा कि कांग्रेस एक ऐसा स्कूल है, जहां हेडमास्टर का बच्चा ही टॉप करता है।
नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, कांग्रेस में कई योग्य उम्मीदवार हैं, (पार्टी प्रमुख के पद के लिए) जैसे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, रेहान वाड्रा और मीरा वाड्रा। कांग्रेस के सदस्यों को समझना चाहिए कि कांग्रेस उस स्कूल की तरह है जहां केवल हेडमास्टर का बच्चा ही कक्षा में टॉप करता है।
वहीं, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज इस बात का फैसला करेंगी कि वे आगे भी पार्टी की कमान संभालेंगी या अपने स्थान पर किसी और को उत्तराधिकारी नियुक्त करेंगी।
रविवार को खबर आई थी कि सोनिया गांधी अपने पद को बरकरार नहीं रखना चाहती हैं। वहीं 23 नेताओं ने उन्हें पत्र लिखकर पार्टी में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग की है। इस पत्र को पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों, कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य, सांसद और एक दर्जन से अधिक पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने लिखा है।